होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Skin Care Routine: चमकदार स्किन पाने के लिए सुबह इस आसान रुटीन को फॉलो करना न भूलें

Skin Care Routine: चमकदार स्किन पाने के लिए सुबह इस आसान रुटीन को फॉलो करना न भूलें

Skin Care Tips: आप अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं इससे आपकी स्किन की सेहत पर भी असर पड़ता है. हेल्दी स्किन के लिए आपको अपनी स्किनकेयर रूटीन के साथ-साथ अपनी डाइट का भी ध्यान रखना चाहिए. यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए.

Skin Care Routine: चमकदार स्किन पाने के लिए सुबह इस आसान रुटीन को फॉलो करना न भूलें

Skin Care Tips: आपकी त्वचा को लगातार देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है.

खास बातें

  1. आपकी त्वचा को लगातार देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है.
  2. एक हेल्दी स्किनकेयर रुटीन को हर सुबह फॉलो करना चाहिए.
  3. दिन के दौरान अपने शरीर और त्वचा को हाइड्रेट रखें.

Glowing Skin Tips: आपका सुबह के रुटीन आपके स्वास्थ्य, मनोदशा, ऊर्जा के स्तर और कई और अधिक को प्रभावित करते हैं. आपकी त्वचा को लगातार देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है. क्या सुबह उठते ही आपकी स्किन भी बेजान, रूखी सी रहती है. सुबह चेहरे पर महसूस होने वाला यह बेजानपन क्या दिनभर बना रहता है. स्किन की जरूरतों के मुताबिक हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए दिन और रात के लिए स्किनकेयर रुटीन होना बहुत जरूरी है. एक हेल्दी स्किनकेयर रुटीन को हर सुबह फॉलो करना चाहिए. स्किन की समस्याओं को रोकने से आपको चमकती स्किन पाने में मदद कर सकती है. यहां पूरे दिन हेल्दी स्किन के लिए कुछ कारगर टिप्स दिए गए हैं जिन्हें फॉलो कर सकते हैं.

पेट की गैस और अपच से तुरंत निजात दिलाने के लिए अद्भुत है हींग, शुगर लेवल को भी कर सकती है कंट्रोल

हेल्दी स्किन के लिए हर सुबह इनको फॉलो करें | Follow Them Every Morning For Healthy Skin



1. चेहरे को अच्छी तरह से साफ, टोन और मॉइस्चराइज करें



क्लीन्जर बहुत हल्का हो सकता है क्योंकि आप सुरक्षित रूप से मान सकते हैं कि मेकअप को हटाने की जरूरत नहीं है. रोजवॉटर की तरह एक बहुत कोमल टोनर खुले छिद्रों को बंद करने और ताजा महसूस करने में मदद करता है. यह आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर एक मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल किया जा सकता है. सुनिश्चित करें कि आप इस नाजुक स्किन की रक्षा के लिए आंखों के आसपास मॉइस्चराइजर का उपयोग करें.

2. सनस्क्रीन

आंखों के आसपास की त्वचा सहित त्वचा के सभी क्षेत्रों में एक अच्छी तरह से सनस्क्रीन लगाना चाहिए. ये आपको सूरज की किरणों से होनी वाली क्षति से बचाते हैं.

Strong Immunity, कंट्रोल हाइपरटेंशन के साथ शुगर रोगियों के लिए भी कमाल हो सकता है Basil Water

3. हाइड्रेट रहें

दिन के दौरान अपने शरीर और त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए तरल पदार्थों का सेवन करें. यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह त्वचा को डिटॉक्स करने में मदद करता है. ग्रीन टी और नारियल पानी भी बहुत प्रभावी हैं.

सुबह उठने के बाद एक गिलास Lemonade पीने से स्किन पर आएगा ग्लो, पाचन रहेगा हेल्दी और बढ़ेगी Immunity

4. हेल्दी नाश्ता खाएं

सभी भोजन की तरह, नाश्ता भी संतुलित होना चाहिए. जई की तरह एक हेल्दी कार्बोहाइड्रेट को चमकीले रंग की ताजी सब्जियों (एंटी-ऑक्सीडेंट की स्वस्थ खुराक के लिए) और कुछ नट्स (स्वस्थ वसा प्रदान करने के लिए) के साथ शामिल किया जा सकता है.

सबसे महत्वपूर्ण बात, याद रखें कि कीवर्ड "रूटीन" है. अच्छी आदतों को लाइफस्टाइल का हिस्सा बनने की जरूरत है और इसे प्रभावी बनाने के लिए हर दिन लगभग फॉलो करने की जरूरत है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

खांसी, बंद नाक और जकड़न से छुटकारा पाने के लिए 5 कमाल के घरेलू उपचार

हमेशा हेल्दी और हैप्पी रहने के लिए अपने हार्मोन को कंट्रोल करने के 5 नेचुरल तरीके

सुबह जल्दी जागने के बारे में 5 मिथ्स, कहीं आप तो नहीं करते इनपर यकीन?


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिट-अप्स, स्क्वाट और पुश-अप्स समेत ये 5 एक्सरसाइज पूरी बॉडी को टोन करने में हैं फायदेमंद

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -