होम »  ख़बरें »  कोविड-19: हीरो बने महाराष्ट्र पुलिस कर्मी, दान किया प्लाज्मा

कोविड-19: हीरो बने महाराष्ट्र पुलिस कर्मी, दान किया प्लाज्मा

पुलिस के पास उसके व्हाट्सएप ग्रुप पर एक संदेश आया, जिसमें कहा गया कि 65 वर्षीय एक मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित है, जिसे बी पॉजिटिव प्लाज्मा की तत्काल आवश्यकता है.

कोविड-19: हीरो बने महाराष्ट्र पुलिस कर्मी, दान किया प्लाज्मा

महाराष्ट्र में प्लाज्मा की तत्काल आवश्यकता वाले एक कोविड-19 रोगी ने मदद के लिए ठाणे पुलिस से संपर्क किया, जिसके तुंरत बाद एक पुलिस कर्मी ने अस्पताल जाकर प्लाज्मा दान कर दिया. शहर की पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के पास उसके व्हाट्सएप ग्रुप पर एक संदेश आया, जिसमें कहा गया कि 65 वर्षीय एक मरीज कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित है, जिसे बी पॉजिटिव प्लाज्मा की तत्काल आवश्यकता है.


ठाणे शहर की पुलिस ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि संदेश को पढ़ने के बाद, यहां वायरलेस विभाग में तैनात सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) नटराजेश्वर अंधलकर बिना समय बर्बाद किये तुरंत अस्पताल पहुंचे और अपना प्लाज्मा दान किया.
पुलिस ने एएसआई के मानवीय कार्य की सराहना की.

Coronavirus Test: कोरोनावायरस की जांच के लिए अब होगा FELUDA टेस्ट, सस्ता और RT-PCR टेस्ट जितना सटीक




महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जून में कोविड-19 से उबर चुके मरीजों से दूसरे मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान करने की अपील की थी. चिकित्सा विशेषज्ञ गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का उपयोग कर रहे हैं.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए



Prebiotics For Healthy Gut: पाचन को बढ़ावा देने के साथ गट हेल्थ के लिए इन बेस्ट प्रीबायोटिक्स का करें सेवन


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Omega-3 Fatty Acids: हार्ट, हेल्थ और ब्रेन के लिए फायदेमंद है. ओमेगा-3 फैटी एसिड का इस्तेमाल करना!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -