होम »  ख़बरें »  क्‍या द‍िल्‍ली तक पहुंच गया है कोरोनावायरस? तीन संदिग्ध मरीज RML में भर्ती

क्‍या द‍िल्‍ली तक पहुंच गया है कोरोनावायरस? तीन संदिग्ध मरीज RML में भर्ती

Coronavirus Cases in India: चीन में फैले रहे कोरोनावायरस के लक्षण अब भारत में भी देखने को मिल रहे हैं. मुंबई, उज्जैन, बिहार, राजस्थान और मोहाली के बाद अब दिल्ली में भी तीन कोरोनावायरस संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई है. बात करें दिल्‍ली की (Corona Virus Cases In Delhi) खबर का तो न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML Hospital, Delhi) में तीन लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों (Coronavirus Symptoms) के बाद यहां भर्ती कराया गया है.

क्‍या द‍िल्‍ली तक पहुंच गया है कोरोनावायरस? तीन संदिग्ध मरीज RML में भर्ती

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML Hospital) में 3 लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों (Coronavirus Symptoms) के बाद भर्ती कराया गया.

खास बातें

  1. तीन लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों के बाद यहां भर्ती कराया गया है.
  2. तीनों व्यक्तियों की आयु 24 वर्ष से 48 वर्ष के भीतर है.
  3. पुणे और मुंबई में अब तक छह लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है.

Coronavirus Cases in India: चीन (China) में फैले रहे कोरोनावायरस के लक्षण अब भारत में भी देखने को मिल रहे हैं. मुंबई, उज्जैन, बिहार, राजस्थान और मोहाली के बाद अब दिल्ली में भी तीन कोरोनावायरस संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) के पुणे और मुंबई में अब तक छह लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है. वहीं रुख करें दिल्‍ली की (Corona Virus Cases In Delhi) खबर का तो न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML Hospital, Delhi) में तीन लोगों को कोरोना वायरस के लक्षणों (Coronavirus Symptoms) के बाद यहां भर्ती कराया गया है. कोरोनावायरस के मरीजों के लिए आरएमएल अस्पताल के अलग वॉर्ड तैयार किया गया है यहां तीनों को निगरानी में रखा गया है. 

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 106 मौतें, 4,515 नए केस, मुंबई और केरल के बाद बिहार और उज्जैन में कोरोना वायरस के संदिग्ध

Novel Coronavirus: क्‍या है नोवेल कोरोना वायरस, कैसे फैलता है, कारण, लक्षण और बचाव के उपाय...


खबर के मुताब‍िक कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका में तीन लोगों को आरएमएल अस्पताल के अलग वार्ड में निगरानी में रखा गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आरएमएल अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी भारद्वाज ने बताया कि तीनों व्यक्तियों की आयु 24 वर्ष से 48 वर्ष के भीतर है. उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और उनके नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है. इनमें से दो व्यक्ति दिल्ली के निवासी हैं और एक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से है. सोमवार तक चीन से 155 विमानों से भारत आने वाले कुल 33,552 यात्रियों की जांच की गई है.

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 106 मौतें, 4,515 नए केस, मुंबई और केरल के बाद बिहार और उज्जैन में कोरोना वायरस के संदिग्ध

आरएमएल अस्पताल में तीन संदिग्ध मरीजों को भर्ती कराया गया है. अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि तीनों मरीजों को पिछले कुछ दिनों में चीन से भारत आए हैं और तीनों मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे है. (इनपुट-भाषा)

क्‍या है कोरोना वायरस, डॉक्‍टर से जानें कोरोनावायरस के कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय​


और खबरों के लिए क्लिक करें

ये 4 योगासन तेजी से वजन घटाने के लिए हैं जबरदस्त उपाय, शेप में लाएंगे बॉडी, पेट की चर्बी होगी कम!

ये 5 चीजें हो सकती हैं थाइराइड का अचूक इलाज! जानें क्या खाने से करें परहेज, ऐसे पहचानें लक्षण

सेब का सिरका है वजन घटाने के लिए है कमाल, 5 वजहों से जानें क्यों है असरदार!

क्या होता है लो ब्लड प्रेशर, जानें लक्षण, कारण और इससे बचने के उपाय! 

ये 10 तरीके हैं डायबिटीज और ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए जबरदस्त! जल्द मिलेगा फायदा

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Skin Care Tips: चेहरे के दाग-धब्बों, झुर्रियों को इन 5 सुपरफूड्स से करें दूर! हमेशा दिखें जवां

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------