होम »  लिविंग हेल्दी »  आसानी से Weight Loss करने के लिए कारगर हैं ये 3 चाय, तेजी से कम होगा शरीर का Extra Fat और घटेगी पेट की चर्बी!

आसानी से Weight Loss करने के लिए कारगर हैं ये 3 चाय, तेजी से कम होगा शरीर का Extra Fat और घटेगी पेट की चर्बी!

Best Drink For Weight Loss: वजन घटाने के लिए भोजन (Weight Loss Food) को सही तरीके से लेना जरूरी है. अगर एक फिट बॉडी पाना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान तरीके अपनाने होंगे. कुछ चीजों को डाइट (Diet) में शामिल करना होगा तो कुछ से परहेज करना होगा. इससे न सिर्फ आपका वजन कम (Weight Loss) होगा बल्कि आप भीड़ में भी अलग दिखेंगे.

आसानी से Weight Loss करने के लिए कारगर हैं ये 3 चाय, तेजी से कम होगा शरीर का Extra Fat और घटेगी पेट की चर्बी!

Lose Weight Fast: कैमोमाइल टी है वजन घटाने में असरदार, आसानी से कम होगा वजन!

खास बातें

  1. वजन घटाने के लिए ट्राई करें ये तीन असरदार ड्रिंक्स.
  2. तेजी से वजन घटाने के लिए नेचुरल उपाय हो सकती हैं ये टी.
  3. डाइट में शामिल कर आसानी से घटाएं पेट की चर्बी.

Tea For Weight Loss: मोटापा घटाने के लिए भोजन को सही तरीके से लेना जरूरी है. अगर एक फिट बॉडी पाना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान तरीके अपनाने होंगे. कुछ चीजों को डाइट (Diet) में शामिल करना होगा तो कुछ से परहेज करना होगा. इससे न सिर्फ आपका वजन कम (Weight Loss) होगा बल्कि आप भीड़ में भी अलग दिखेंगे. तेजी से वजन कम (Weight Loss Fast) करने के लिए कुछ खास चाय फायदेमंद हो सकती हैं. वेट लॉस डाइट प्लान (Weight loss Diet Plan) फॉलो कर आप मोटापा घटा सकते हैं. सही व्यायाम यानी वेट लॉस एक्सरसाइज (Weight loss Exercise) भी पेटी की चर्बी कम कर सकती है. लोग अक्सर वजन कम करने के लिए घरेलू उपाय (Weight Loss Home Remedies), वजन कम करने की दवाई (Weight Loss Medicine) साथ ही वजन कम करने के लिए भोजन (Weight Loss Food) तलाशते रहते हैं. लेकिन हम यहां आपको बता रहे हैं वजन कम करने की एक आसान सी ट्रिक जिसमें सिर्फ आप इन 4 चाय में से किसी को भी ट्राई कर सकते हैं. 

Orange For Immunity: नेचुरल तरीके से इम्यूनिटी बढ़ाता है संतरा, जानें एक दिन में कितने संतरे खाएं, इन 4 लोगों को नहीं खाना चाहिए संतरा!

शरीर में प्रोटीन की कमी से क्या होता है? जानें एक दिन में शरीर को कितने प्रोटीन की जरूरत होती है?


आसानी से वजन घटाने के लिए कारगर हैं या चाय | The 8 Best Weight Loss Drinks

1. ओलोंग टी (Oolong Tea) 

वजन घटाने के लिए ओलोंग काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. अगर आप वजन और बेली फैट कम करना चाहते हैं, तो ओलोंग टी पिएं आपको फिट बॉडी पाने में मदद कर सकती है. यह चाय आपको मार्केट में मिल जाएगी. ओलोंग टी मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में भी फायदेमंद है. इसके नियमित सेवन से बहुत जल्दी शरीर में जमी वसा (Fat) बर्न होने लगती है. बेली के पास भी फैट जमा होने से पेट बाहर की तरफ निकला लगता है, तो इस चाय का सेवन करना आपको लाभ पहुंचा सकता है.

Coronavirus Outbreak | Myth-Busters: कोरोनावायरस पर बार-बार पूछे जा रहे हैं ये 15 सवाल, एक्सपर्ट से जानें जवाब

क्या अंडे और दूध का एक साथ सेवन कर सकते हैं? दूध और अंडे दोनों में से किसका प्रोटीन है ज्यादा फायदेमंद?

2grftbigTea For Weight Loss: ओलोंग टी वजन घटाने में फायदेमंद हो सकती है 

2. दालचीनी चाय (Cinnamon Tea)

दालचीनी के आपने कई फायदों के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने इसकी चाय पी है, नहीं न! तो आपको बता दें दालचीनी की चाय आपके पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकती है. दालचीनी भारतीय रसोईघरों में पाया जाने वाला एक साधारण मसाला है. दालचीनी की चाय भी आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम कर सकती है. दालचीनी चाय ब्लड शुगर के स्तर को प्रभावित करती है, जिससे आपको अपने शरीर के वजन को कम करने में मदद मिलती है. दालचीनी न सिर्फ वजन घटाने के लिए बल्कि आपके पाचन तंत्र के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है. 

Coronavirus Symptoms: खांसी से पहचानें ये आम फ्लू है या कोरोनावायरस के लक्षण, जानें कैसी होती है कोव‍िड -19 में होने वाली खांसी


3. कैमोमाइल टी (Chamomile) 

कैमोमाइल एक छोटा सा पौधा होता है. हो सकता है इसकी चाय के चर्चे आपने भी सुने हों. जो लोग वजन घटाना चाहते हैं, मोटापे से परेशान हो गए हैं उनके लिए कैमोमाइल टी सबसे बेहतर विकल्प हो सकती है. कैमोमिल चाय का उपयोग एक प्राकृतिक उपचार के रूप में भी किया जाता है. यह पाचन संबंधी समस्यओं के उपचार में भी मदद कर सकती है. इस चाय में कई एंटीऑक्सिडेंट भी मौजूद होते हैं. कैमोमिल वजन घटाने, पाचन, सूजन, चिंता और तनाव को कम करने में भी फायदेमंद मानी जाती है. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Coronavirus and Pregnancy: गर्भवती जानें क्या हैं कोविड-19 के जोखिम, बचाव और देखभाल, डॉक्टर से पाएं सवालों के जवाब

Calcium Rich Food: कैल्शियम से भरपूर ये पांच सुपरफूड्स, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने, हड्डियों और डायबिटीज के लिए भी शानदार!

High Uric Acid! क्यों बढ़ता है यूरिक एसिड, क्या होते हैं कारण, इन 4 ड्रिंक्स से कैसे करें बढ़े यूरिक एसिड को कंट्रोल

Tips For Coronavirus: क्या आपको दुकान से लाए हुए सामान को धोने की जरूरत है? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com