होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Upper Body Workout: प्रीति जिंटा ने अपर बॉडी को टोंड करने के लिए इस अंदाज में किए पुश-अप्स, देखें Video

Upper Body Workout: प्रीति जिंटा ने अपर बॉडी को टोंड करने के लिए इस अंदाज में किए पुश-अप्स, देखें Video

Preity Zinta Workout: प्रीति जिंटा ने अपने लेटेस्ट इंस्टा पोस्ट में पुश-अप्स करते हुए एक वीडियो शेर किया है, जिसे फैंस मोटिवेशन के तौर पर ले रहे हैं.

Upper Body Workout: प्रीति जिंटा ने अपर बॉडी को टोंड करने के लिए इस अंदाज में किए पुश-अप्स, देखें Video

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) योग करने के बाद पुश-अप्स करती हैं

खास बातें

  1. प्रीति जिंटा अक्सर अपने वर्कआउट के वीडियो इंस्टा पर शेयर करती रहती हैं.
  2. हाल ही में उन्हें पुश-अप्स करते देखा गया था.
  3. उन्होंने अपर बॉडी को टोंड करने के लिए पुश-अप्स किए.

Preity Zinta Workout Video: प्रीति जिंटा फिटनेस प्रति काफी उत्साही हैं. इतना कि, वह इंस्टा पर नियमित रूप से एक वर्कआउट वीडियो शेयर करती हैं. प्रीति जिंटा (Preity Zinta) अपने हाल ही के एक वर्कआउट सेशन का पुश-अप्स (Push-ups) करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. पुश-अप्स ऊपरी शरीर की ताकत बनाने के लिए बहुत अच्छा वर्कआउट है. वह वीडियो के कैप्शन में लिखती हैं कि एक काम जो हम महिलाओं को करने की जरूरत है वह है ऊपरी शरीर की ताकत. प्रीति जिंटा ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "अगर मैं ट्रेनिंग बंद कर देती हूं तो मैं कमजोर हो जाती हूं इसलिए मैं योग के बाद वर्कआउट करने की कोशिश कर रही हूं."

शरीर को वायरल, इंफेक्शन और फ्लू से हमेशा दूर रखते हैं ये 4 कमाल के नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट्स!





The one thing we women need to work on is upper body strength. If I stop training it's the first place I become weak so here I am trying to get creative with my after yoga push ups #Pzfit #Dontgiveup #Lageraho #Ting

A post shared by Preity G Zinta (@realpz) on

अपर बॉडी वास्तव में महिलाओं में वर्कआउट के नजरिए से उपेक्षित क्षेत्र है. सेलेब फिटनेस ट्रेनर कायला इटिनेस इससे सहमत हैं. अपने इंस्टा पोस्ट में उन्होंने अक्सर बताया है कि कैसे हर कोई ऊपरी शरीर की कसरत का आनंद नहीं लेता है, लेकिन यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि हम इसकी उपेक्षा न करें, क्योंकि आपके समग्र शरीर की ताकत का निर्माण करना महत्वपूर्ण है.

स्‍तनपान न कराना, पीरियड्स जल्दी आने के साथ इन 6 कारणों से हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर!

कुछ वेट ट्रेनिंग प्रैक्टिस आपके ऊपरी शरीर के निर्माण के लिए सहायक हो सकते हैं. ये अभ्यास आपकी बाहों और छाती को टोन करने में मदद कर सकते हैं, और आपकी मुद्रा को भी बेहतर बना सकते हैं और आपको मजबूत बना सकते हैं.

तो अगर आपको 10 मिनट मिल गए हैं, तो यहां एक अपर बॉडी वर्कआउट है जो आप सिर्फ एक जोड़ी डंबल के साथ कर सकते हैं. वर्कआउट में कुल छह एक्सरसाइज शामिल हैं-

चेस्ट प्रेस - 12 सेट
स्कल क्रसर- 15 सेट
बेंट-ओवर रो - 24 सेट
वैकल्पिक बाइसेप कर्ल - 30 सेट (पर साइड 15)
सोल्डर प्रेस - 15 सेट

आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं कि प्रत्येक व्यायाम कैसे किया जाता है.

योग मानसिक स्वास्थ्य के लिए कैसे है लाभदायक? मेंटल हेल्थ को बेहतर बनाने के लिए 5 योगासन

उन लोगों के लिए जिनके पास घर पर डम्बल की एक जोड़ी नहीं है, वह निराश न हों. शरीर के वेट वर्कआउट हैं जो आपके ऊपरी शरीर को लक्षित करते हैं. वर्कआउट को अतिरिक्त चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए आप इन अभ्यासों को सेट के बीच जोड़ सकते हैं. पूरा वर्कआउट करने के लिए तीन लैप्स पूरे करें.

Quick Breakfast Ideas: प्रोटीन, फाइबर और गुड फैट के लिए सुबह के नाश्ते में ऐसे बनाएं एवोकैडो टोस्ट

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Belly Fat Exercise: पेट की थुलथुली चर्बी घटाने के लिए घर पर आसानी से करें ये 6 एक्सरसाइज, देखें Video

Weight Loss: वजन घटाने की चाह रखने वालों के लिए क्यों है सेब का सिरका कारगर? यहां जानें क्या है वजह

हाई कोलेस्ट्रॉल से हैं परेशान? ये 7 फूड्स आसानी से कम करेंगे कोलेस्ट्रॉल लेवल, डाइट में करें शामिल!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये 5 एक्सरसाइज वजन घटाने के साथ ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल भी रखती हैं कंट्रोल, इस तरीके से करें!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -