होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  नमामी अग्रवाल ने बताए हमेशा हेल्दी रहने के लिए इन 5 साधारण और कारगर से टिप्स

नमामी अग्रवाल ने बताए हमेशा हेल्दी रहने के लिए इन 5 साधारण और कारगर से टिप्स

न्यूट्रिशनिस्ट नमामी अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने इस नए साल में हेल्दी रहने के लिए पांच टिप्स शेयर किए.

नमामी अग्रवाल ने बताए हमेशा हेल्दी रहने के लिए इन 5 साधारण और कारगर से टिप्स

2022 में स्वस्थ और सुरक्षित रहने के लिए इन सुझावों का पालन करें

नया साल सभी नई शुरुआत और संकल्पों के एक होस्ट के बारे में है. ज्यादातर रेजोल्यूशन स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के इर्द-गिर्द घूमते हैं. अगर आपके पास इस साल एक हेल्दी लाइफ जीने का एक समान संकल्प है, तो हम आपको पोषण विशेषज्ञ नमामी अग्रवाल का क्या कहना है, इस पर एक नजर डालने की सलाह देते हैं. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में पोषण विशेषज्ञ ने 5 प्रभावी टिप्स शेयर किए जो इस साल आपको हेल्दी रहने में मदद करेंगे. कैप्शन में उन्होंने कहा, "नए साल 2022 में हेल्दी रहने के 5 टिप्स." नमामी ने यह कहते हुए वीडियो की शुरुआत की, "नए साल की शुरुआत इन 5 युक्तियों के साथ हेल्दी रहने की शपथ के साथ करें."

वीडियो में नमामी अग्रवाल ने जो पांच टिप्स साझा किए हैं, वे यहां दिए गए हैं:


1) नो रेजोल्यूशन

"अपने आप से वादा करें कि आप कोई रेजोल्यूशन न बनाएं, जिस क्षण आप संकल्प बनाते हो, आपका मन एक सीमा बना लेता है और वह सीमित हो जाता है. और जिस क्षण आप रेजिस्टेंट अनुभव करते हो, समस्या खड़ी हो जाती है. इसलिए अपने आप को किसी भी चीज से रेजिस्टेंट न करें, ”पोषण विशेषज्ञ ने कहा.

Hair Care Tips: ड्रीम हेयर पाने के लिए क्यों जरूरी है बायोटिन? कहां से करें Biotin की कमी पूरी, जानें डेली कितना लें

2) साधारण बातें

एक बड़े बदलाव के लिए प्रयास करने की बजाय अपने आप पर थोड़ा सहज रहें और सरल चीजें करें जो आपको हेल्दी रहने में मदद करें. उदाहरण के लिए, साबूत फूड्स खाएं और अपनी डाइट में कम चीनी और सोडियम शामिल करें.

3) रेनबो डाइट

नियमित रूप से रेनबो डाइट प्लान करने का प्रयास करें. डाइट के इस रूप के लिए आपके भोजन की थाली में हर दिन कई रंगों की सब्जियों और फलों सहित ज्यादातर पौष्टिक फूड्स की जरूरत होती है. नमामी ने कहा, "मैं कहूंगी कि एक रेनबो डाइट का पालन करें. सुनिश्चित करें कि आपकी प्लेट रंगीन है."

4) शारीरिक गतिविधि

नमामी अग्रवाल ने कहा, "ज्यादा हिलें और कम बैठें." यह तब भी लागू होना चाहिए जब आप घर से काम कर रहे हों. ब्रेक लें और घूमें.

सुबह खाली पेट क्यों खाना चाहिए मखाना? यहां जानें 6 जबरदस्त फायदों की लिस्ट

5) हेल्थ चेकअप

"नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए जाएं," पोषण विशेषज्ञ ने आग्रह किया. एक चीज जिससे हम बचने की कोशिश करते हैं, वह है नियमित स्वास्थ्य जांच करवाना. "एक बात याद रखें: सेल्फ-केयर अत्यंत महत्वपूर्ण है. कोई और आपकी केयर करने वाला नहीं है. केवल आप ही कर सकते हैं, ”नमामी ने कहा.

यहां वीडियो पर एक नजर डालें:

हमें यकीन है कि नमामी अग्रवाल के ये स्वास्थ्य सुझाव आपको हेल्दी लाइफ जीवन जीने के लिए प्रेरित करेंगे.

अस्वीकरण: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के निजी विचार हैं. एनडीटीवी इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए जिम्मेदार नहीं है. सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है. लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय एनडीटीवी के विचारों को नहीं दर्शाती है और एनडीटीवी इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

दूध, अंडा और मीट से कम फायदेमंद नहीं है सोयाबीन, कई बीमारियों का काल; जानें 9 अद्भुत फायदे

वजन घटाकर एक फिट और परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए यहां है 5 बेस्ट एक्सरसाइज


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुबह कुछ भी खाने से पहले क्यों पीना चाहिए पानी? क्या होते हैं फायदे जानें ऐसा न करने वाले क्या घाटे में हैं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -