होम »  लिविंग हेल्दी »  विश्व योग दिवस पर मलाइका अरोड़ा ने बताई योग की अहमियत, कहा 'जीवन जीने का तरीका है...'

विश्व योग दिवस पर मलाइका अरोड़ा ने बताई योग की अहमियत, कहा 'जीवन जीने का तरीका है...'

मेरे लिए योग ज़िंदगी जीने का एक तरीका है'. 'इंटरनेशनल योगा डे' के मौके पर मलाइका ने लोगों को योग के प्रति इंस्पायर करते हुए कहा, अगर आप योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेंगे तो कभी आपको योग बोरिंग नहीं लगेगा,और ना ही आपके मन में ये सवाल आएगा कि योग क्यों करना है.

विश्व योग दिवस पर मलाइका अरोड़ा ने बताई योग की अहमियत, कहा जीवन जीने का तरीका है...

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं.बढ़ती उम्र का असर ना तो मलाइका के चेहरे पर दिखता है और ना ही उनकी फिटनेस पर नज़र आता है. 45 साल की उम्र में भी मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं. मलाइका के फिटनेस का राज़ कुछ और नहीं बल्कि योग है. योग मलाइका की दिनचर्या का हिस्सा है. विश्व योग दिवस के मौके पर मलाइका अरोड़ा ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मलाइका ने उनकी जिंदगी में योग की अहमियत बताई है. इस वीडियो के ज़रिए मलाइका ने बताया कि योग उनके लिए 'जीवन जीने का एक तरीका है'.

Diabetes Mistakes: खराब डायबिटीज डाइट ही नहीं आपकी इन गलतियों से भी कभी कंट्रोल नहीं होता ब्लड शुगर लेवल

उन्होंने कहा कि' मेरे लिए 'योग' कसरत करना या परफेक्ट बॉडी शेप पाना नहीं है, मेरे लिए योग ज़िंदगी जीने का एक तरीका है'. 'इंटरनेशनल योगा डे' के मौके पर मलाइका ने लोगों को योग के प्रति इंस्पायर करते हुए कहा, अगर आप योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेंगे तो कभी आपको योग बोरिंग नहीं लगेगा,और ना ही आपके मन में ये सवाल आएगा कि योग क्यों करना है. वीडियो के अंत में सभी को मलाइका ने टिप्स देते हुए कहा कि योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाएं और योग के साथ जियें.


3 घंटे में ही मलाइका के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 80 हज़ार से ज़्यादा लाइक कर चुके हैं. इंस्टाग्राम में इस वीडियो को शेयर करते हुए मलाइका ने कैप्शन में विश्व योग दिवस की सभी को बधाई दी. इसके अलावा मलाइका अरोड़ा ने योग से जुड़ा हुआ एक और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इस वीडियो में वो योग, स्ट्रेचिंग, स्कॉट और दूसरी एक्सरसाइज करती हुई दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो के जरिए उन्होंने लोगों को उनके साथ लाइव वर्कआउट करने का मौका भी दिया था.

Skin Care Routine: 10 स्किन केयर रुटीन जो मानसून में भी स्किन को बनाएंगे ग्लोइंग और हेल्दी

आपको बता दें कि मलाइका खुद ही फिट नहीं रहतीं बल्कि वो अपने फैंस को भी फिट रहने के लिए लगातार इंस्पायर करती रहती हैं. मलाइका सोशल प्लेटफॉर्म पर भी बहुत एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम में मलाइका अरोड़ा के 12.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वो आए दिन अपनी हॉट तस्वीरों और एक्सरसाइज वाले वीडियोज़ के जरिए फैंस से जुड़ी रहती हैं.

International Yoga Day 2021: Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------