होम »  लिविंग हेल्दी »  दीपिका पादुकोण की फिटनेस का खुला राज! जिम में बहाया पसीना, देखें Video

दीपिका पादुकोण की फिटनेस का खुला राज! जिम में बहाया पसीना, देखें Video

Deepika Padukone: अगर अगर आप फिट नहीं हैं तो आप हिट नहीं हैं! अपनी फिटनेस को लेकर लोग हमेशा चिंता में रहते हैं. लोग हर वह कोशिश करते हैं जिससे वह हमेशा फिट और हेल्दी दिखें. इसके लिए कई लोग जिम का सहरा लेते हैं.

दीपिका पादुकोण की फिटनेस का खुला राज! जिम में बहाया पसीना, देखें Video

Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण ने की एक्सरसाइज

खास बातें

  1. दीपिका पादुकोण का जिम वीडियो हुआ वायरल.
  2. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) हाल ही में बीमार हुई थीं.
  3. दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म 'छपाक' है.

Deepika Padukone: अगर अगर आप फिट नहीं हैं तो आप हिट नहीं हैं! अपनी फिटनेस को लेकर लोग हमेशा चिंता में रहते हैं. लोग हर वह कोशिश करते हैं जिससे वह हमेशा फिट और हेल्दी दिखें. इसके लिए कई लोग जिम का सहरा लेते हैं. तो कई लोग मोटापा घटाने (Reduce Obesity) औप पेट की चर्बी (Belly Fat) कम करने के लिए के लिए जिम ज्वॉइन करते हैं. लोग फिट होने के बावजूद भी फिट बने रहने के लिए जिम करते हैं. ऐसी ही कुछ करते हुए दीपिका पादुकोण ने अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में, उनका एक जिम वीडियो (Gym video) सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. दीपिका पादुकोण का जिम वीडियो (Deepika Padukone Gym Video) ऐसे समय में वायरल हो रहा है, जब हाल ही में, उन्होंने अपनी तबियत खराब होने की खबर फैन्स के साथ साझा की थी. हालांकि दीपिका की फिटनेस (Deepika's Fitness) का राज उनके इस वीडियो से पता चल गया है! फिटनेस को सिर्फ अंदरूनी ताकत ही नहीं पर्सनैलिटी के लिए भी बेहद जरूरी माना जाता है. अच्छी फिजिक वाले लोगों पर हर कपड़े अच्छे लगते हैं और उन्हें इससे कॉन्फिडेंस भी मिलता है. हम यहां आपको जिम और एक्सरसाइज करने के सही तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे ट्राई कर आप आसानी से फिट रह सकते हैं.

Health Tips: क्यों मुरझा गया दीपिका पादुकोण का चेहरा, दोस्त की शादी में हुईं बीमार, जानें थकान मिटाने के टिप्स

दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जिम करते हुए यह वीडियो शेयर किया है. जिसमें दीपिका एक्सरसाइज करते हुए दिख रही हैं. इंस्टाग्राम फर फैंस उनके इस अंदाज को खूब पसंद भी कर रहे हैं. दीपिका पादुकोण के इस वीडियो पर फैन्स खूब रिएक्ट कर रहे हैं और उनके स्किल्स की तारीफ भी कर रहे हैं. वह वीडियो में स्ट्रेचिंग करते हुए नजर आ रही हैं. 

Attention Girls! ये हैं वो 6 काम जो पीरियड्स में नहीं करने चाहिए...


फिटनेस को सिर्फ अंदरूनी ताकत ही नहीं पर्सनैलिटी के लिए भी बेहद जरूरी माना जाता है. अच्छी फिजिक वाले लोगों पर हर कपड़े अच्छे लगते हैं और उन्हें इससे कॉन्फिडेंस भी मिलता है. लोगों को अपनी फिटनेस पर काम करने की सबसे अच्छी जगह जिम जाना लगता है. लेकिन कई लोग इस जुनून के चक्कर में खुद के शरीर को नुकसान भी पहुंचा देते हैं. अच्छी बॉडी के लिए लोग जरूरत से ज्यादा मेहनत और सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली डाइट तक लेते हैं. लेकिन ऐसा करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है. हम यहां आपको जिम और एक्सरसाइज करने के सही तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप बिना किसी तकलीफ के फिट रह सकते हैं.

फोन देखने के तरीके का सेक्स और हाइट पर पड़ता है असर : शोध

hbri52k8Deepika Padukone: दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जिम करते हुए यह वीडियो शेयर किया है


जिम करने का ये है सही तरीका

1. शेड्यूल बनाना जरूरी

जिम जाने या फिर एक्सरसाइज करने से पहले आपको उसके लिए एक समय तय करना होगा. अपने शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए समय तय करें. नॉर्मल एक्सरसाइज के लिए आप आधे घंटे या फिर 40 मिनट निकाल सकते हैं. अगर आप जिम जाने के बारे में सोच रहे हैं तो कम से कम एक घंटा या डेढ़ घंटे का टाइम इसके लिए निकालना जरूरी है. 

Signs Of Kidney Disease: किडनी से जुड़ी समस्याओं से पहले दिखते हैं ये लक्षण, जानें गुर्दा रोगों से बचाव के 6 उपाय

2. जिम से पहले लें डाइट

जिम का सीधा मतलब होता है मेहनत और मेहनत करने के लिए आपके शरीर में एनर्जी का होना जरूरी है. इसीलिए जिम जाने के आधे घंटे पहले हल्की डाइट लेना जरूरी होता है. इसमें किसी फल का जूस, दलिया आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में कार्बोहाइड्रेड से भरपूर चीजें खाना काफी अच्छा होता है. 

Sex Mistakes : संबंध बनाने के बाद महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम


3. बिना स्ट्रेचिंग के गलती से भी न करें जिम

जिम में पहुंचते ही सबसे पहले स्ट्रेचिंग और वॉर्मअप बेहद जरूरी होता है. कई लोग ऐसा करना मुनासिफ नहीं समझते हैं, लेकिन ऐसे ही लोगों के शरीर में कुछ समय बाद स्ट्रेच मार्क्स जैसी समस्याएं भी देखने को मिलती हैं. जिन्हें दूर करना फिर मुश्किल हो जाता है. इसीलिए सबसे पहले अपने हाथों पैरों और शरीर को स्ट्रेच कीजिए, किसी भी मजबूत रॉड के सहारे आप ऐसा कर सकते हैं. 

How To Avoid Pregnancy: अनचाहे गर्भधारण से बचने में मदद कर सकते हैं ये घरेलू नुस्‍खे

4. खुद न बनें ट्रेनर

जिम में कई लोग बिना ट्रेनर के ही एक्सरसाइज करते हैं. लेकिन याद रखें कि एक गलत एक्सरसाइज आपकी बॉडी को गलत शेप दे सकती है. इसीलिए किसी अनुभवी ट्रेनर की देखरेख में ही एक्सरसाइज करें. अगर आप शुरूआत कर रहे हैं तो आपके लिए यह बेहद जरूरी है. एक बार एक्सरसाइज के बारे में सीख लेने पर आप खुद भी वर्कआउट कर सकते हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें

क्यों महिलाओं का बढ़ती उम्र में संबंध बनाने का मन नहीं करता? जानें पूरा सच

भविष्य में कम रोमांटिक होते हैं प्रिमिच्यॉर बेबी! पढ़ें पूरी रिपोर्ट

ऑर्गेज्म तक न पहुंच पाने के ये हो सकते हैं कारण, आपको भी जरूर जानने चाहिए

Sexual Hygiene Tips: हेल्‍दी सेक्‍शुअल लाइफ के लिए ध्यान रखें ये 4 बातें

Remedies for Stamina: यौन शक्ति को बढ़ाने के 6 असरदार घरेलू नुस्खे

आप खुश हैं अपने यौन जीवन से? हेल्थ कोच द्वारा दिए गए टिप्स यहां पढ़ें

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------