होम »  ख़बरें »  श्रीलंका में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस, 30 प्रतिशत मामले डेल्टा वेरिएंट के

श्रीलंका में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस, 30 प्रतिशत मामले डेल्टा वेरिएंट के

श्रीलंका में कोविड-19 के अब तक 3,00,000 मामले आ चुके हैं और 3700 लोगों की मौत हुई है. देश में 256,000 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं.

श्रीलंका में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस, 30 प्रतिशत मामले डेल्टा वेरिएंट के

कोरोना वायरस का ज्यादा संक्रामक डेल्टा वेरिएंट श्रीलंका में तेजी से फैल रहा है

कोरोना वायरस का ज्यादा संक्रामक डेल्टा वेरिएंट श्रीलंका में तेजी से फैल रहा है और कोलंबो में संक्रमण के करीब 30 प्रतिशत मामले इसी वेरिएंट के कारण आए हैं. स्वास्थ्य प्राधिकारों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए सरकार को यात्रा संबंधी पाबंदी में ढील नहीं देने की सलाह दी. स्वास्थ्य सेवा के उप महानिदेशक डॉ. हेमंत हेराथ ने संवादददाताओं को बताया कि सबसे पहले भारत में पहचाने गए डेल्टा वेरिएंट के मामले दक्षिणी जिले गाले और मतारा के साथ उत्तरी जिले जाफना और किलिनोच्ची में तेजी से फैल रहे हैं. हेराथ ने कहा, ‘‘हमले पाया है कि कोलंबो में 25-30 प्रतिशत मामले डेल्टा वेरिएंट के कारण आ रहे हैं.''

Coronavirus पॉजिटिव होने के कम से कम 9 महीने तक रहती है कोविड-19 एंटीबॉडी: अध्ययन

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि श्रीलंका में डेल्टा वेरिएंट के संक्रमण के अब तक 35 मामले आए हैं. श्रीलंका महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. हर दिन 1,000 से ज्यादा मामले और करीब 50 लोगों की मौत हो रही है. सरकार ने शुरुआती मई में पाबंदियों में ढील दी थी. कोलंबो में सबसे पहले 17 जून को डेल्टा स्वरूप के पांच मामले आए थे. लोक स्वास्थ्य निरीक्षकों ने सरकार को आगे यात्रा पाबंदी में ढील नहीं देने की सलाह दी है. श्रीलंका में कोविड-19 के अब तक 3,00,000 मामले आ चुके हैं और 3700 लोगों की मौत हुई है. देश में 256,000 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं.



हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

दूसरी बार मां बनने वाली Neha Dhupia ने बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए शेयर किया फोटो, यहां जानें कुछ प्रेगनेंसी डाइट टिप्स



Nutrients For Immunity: मानसून में इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए 5 जरूरी पोषक तत्व, डाइट में आज से करें शामिल


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fatty Liver Diet: यहां जानिए फैटी लीवर रोगियों को क्या खाना चाहिए और इन चीजों से बचना चाहिए

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -