होम »  ख़बरें »  डॉ. रेड्डीज ने रेमडेसिविर के लिए गिलीड साइंसेस संग समझौता किया

डॉ. रेड्डीज ने रेमडेसिविर के लिए गिलीड साइंसेस संग समझौता किया

डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड (Dr Reddy's Laboratories) ने शनिवार को कहा कि उसने गिलीड साइंसेस (Gilead Sciences) के साथ कोविड-19 (COVID 19) की संभावित दवा रेमडेसिविर (Coronavirus drug remdesivir) के उत्पादन के लिए गैर- विशिष्ट लाइसेंसिंग समझौता किया है.

डॉ. रेड्डीज ने रेमडेसिविर के लिए गिलीड साइंसेस संग समझौता किया

हैदराबाद, 13 जून (भाषा) डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड (Dr Reddy's Laboratories) ने शनिवार को कहा कि उसने गिलीड साइंसेस (Gilead Sciences) के साथ कोविड-19 (COVID 19) की संभावित दवा रेमडेसिविर (Coronavirus drug remdesivir) के उत्पादन के लिए गैर- विशिष्ट लाइसेंसिंग समझौता किया है. इसके तहत डॉ. रेड्डीज को रेमडेसिविर के विनिर्माण और भारत सहित दुनिया के 127 देशों में बिक्री का अधिकार मिलेगा.

लॉकडाउन में कैसे खुद को फिट एंड फाइन रख रहे हैं सेलिब्रिटी?

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस समझौते के तहत डॉ. रेड्डीज को गिलीड की तरफ से इस दवा के विनिर्माण के लिए तकनीकी हस्तांतरण किया जाएगा. हालांकि, इस समझौते के लिए नियामक मंजूरी मिलनी बाकी है.



अमेरिका के दवा नियामक फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने रेमडेसिविर को कोविड-19 के मरीजों के इलाज में आपातकालीन उपयोग की स्वीकृति दी है. भारत इस समय रेमडेसिविर का विनिर्माण नहीं करता है.

पीले दांतों को सफेद करने के आसान घरेलू नुस्खे और उपाय



गिलीड साइंसेस इससे पहले चार अन्य भारतीय कंपनियों के साथ ऐसा ही गैर-विशिष्ट लाइसेंसिंग समझौता कर चुकी है, जिसके लिए भारत के दवा महानियंत्रक (डीसीजीआई) की मंजूरी का इंतजार है.

Best Age to Get Pregnant: जानें क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र, 30 के बाद बेबी प्लानिंग और रिस्क


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -