होम »  स्किन & nbsp;»  Avocado Beauty Benefits: यह फल आपकी स्किन और बालों को देता है अद्भुत फायदे, सिर्फ इस्तेमाल करने की है देर

Avocado Beauty Benefits: यह फल आपकी स्किन और बालों को देता है अद्भुत फायदे, सिर्फ इस्तेमाल करने की है देर

Avocado For Skin Benefits: एवोकैडो आपको विभिन्न तरीकों से त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. आप अपने बालों और त्वचा के लिए मास्क तैयार करने के लिए इस फल का उपयोग कर सकते हैं. अपनी त्वचा और बालों के लिए एवोकैडो के फायदे जानने के लिए यहां पढ़ें.

Avocado Beauty Benefits: यह फल आपकी स्किन और बालों को देता है अद्भुत फायदे, सिर्फ इस्तेमाल करने की है देर

Avocado Benefits: एवोकैडो स्वस्थ वसा और फाइबर के साथ भरपूर होते हैं

खास बातें

  1. एवोकैडो पोटेशियम के साथ भरे होते हैं.
  2. यह फल आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकता है.
  3. एवोकैडो फेस मास्क का उपयोग करके स्किन समस्याओं से लड़ सकते हैं.

Avocado For Hair Growth: एवोकैडो एक अनूठा फल है जो स्वस्थ वसा और कम कार्ब सामग्री से भरा हुआ है. यह फल अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक है. यह पोटेशियम, फोलेट, मैग्नीशियम, लोहा, स्वस्थ वसा और विटामिन सी, बी और ई के साथ भरा हुआ है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एवोकाडो में केले की तुलना में अधिक पोटेशियम होता है. पोटेशियम रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद करता है और समग्र हृदय स्वास्थ्य को बढ़ाता है. यह फाइबर से भरा हुआ है और वजन घटाने में भी मदद कर सकता है. यह आश्चर्य फल आपके बालों और त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. आप इसे अपने आहार में शामिल करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं या बालों और त्वचा पर सामयिक उपयोग भी कर सकते हैं. यहां विभिन्न तरीके हैं कि कैसे एवोकैडो आपकी त्वचा और बालों को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है.

गठिया से हैं परेशान? सर्दियों में जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए एक्सपर्ट से जानें शानदार उपाय

स्किन और बालों के लिए एवोकैडो के फायदे | Benefits Of Avocado For Skin And Hair



1. स्किन के लिए एवोकैडो के फायदे



विटामिन सी और ई का एक अच्छा स्रोत होने के नाते, एवोकाडोस आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को कई तरीकों से बढ़ावा दे सकता है. स्वस्थ वसा की उपस्थिति भी आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है. यह उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने में मदद कर सकता है और ब्रेकआउट की संभावना को कम करता है. आप मैश किए हुए एवोकैडो के साथ शहद या नारियल तेल के साथ फेस पैक तैयार कर सकते हैं.

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने और बेहतर पाचन के लिए गजब है उड़द दाल, यहां जानें 5 अद्भुत फायदे!

a8fohgbSkin Care Tips: एवोकैडो में विटामिन सी और ई की उपस्थिति समग्र त्वचा स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकती है

2. बालों के लिए एवोकैडो

एवोकाडोस आपके बालों को पोषण दे सकता है. एवोकैडो में प्राकृतिक तेल बालों की सूखापन को कम करते हैं और आपकी खोपड़ी को स्वस्थ रखते हैं. घर पर एवोकैडो मास्क तैयार करने से आपको बालों की विभिन्न समस्याओं से लड़ने में मदद मिल सकती है. आप एक एवोकैडो को मैश कर सकते हैं और इसे लगभग 2 बड़े चम्मच नारियल तेल या जैतून के तेल के साथ मिला सकते हैं. आप अपने बालों को धोने से 30 मिनट पहले इसे अपने बालों में लगा सकते हैं.

हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने और हेल्दी पाचन के लिए कमाल है काली किशमिश, जानें 7 फायदे!

sr91pt3Skin Care Tips: आप एवोकैडो हेयर मास्क की मदद से सूखे और घुंघराले बालों से लड़ सकते हैं

अगर आपको एवोकाडो से एलर्जी है तो आपको इनसे बचना चाहिए. आप यह जांचने के लिए पहले पैच टेस्ट कर सकते हैं कि यह आपके अनुरूप है या नहीं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Skin Care Tips: बालों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए यहां हैं सबसे आसान उपाय, आज से ही करें ट्राई!

शरीर में हॉर्मोनल बैलेंस को बनाए रखना है जरूरी, हार्मोन बैलेंस के लिए यहां हैं 5 कारगर उपाय


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Control Sugar Level: डायबिटीज रोगियों को जरूर करने चाहिए ये 5 काम, तेजी से कंट्रोल होगा शुगर लेवल!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -