स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
Breastfeeding Week Special: हर किसी को पता होनी चाहिए स्‍तनपान से जुड़ी ये बातें, डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें ब्रेस्‍टफीड से जुड़े हर सवाल का जवाब Breastfeeding Week Special: हर किसी को पता होनी चाहिए स्‍तनपान से जुड़ी ये बातें, डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें ब्रेस्‍टफीड से जुड़े हर सवाल का जवाब डिस्‍क्रिप्‍शन: वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक पर हमनें बात की डॉ. नुपूर गुप्‍ता (Dr Nupur Gupta, Director, Obstetrics & Gynaecology, Fortis Gurugram and Director & Founder of Well Woman Clinic) से. उन्‍होंने बताया कि नवजात बच्‍चे और खुद मां के लिए स्‍तनपान कराने के क्‍या फायदे होते हैं. देखें ये स्‍पेशल इंटरव्‍यू एनडीटीवी सेहत वेहत पर.
...और वीडियो»
 
फोटो
डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम एक्सरसाइज करना सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन डाइबिटीज रोगियों के लिए यह जरूरी है. यह मधुमेह की दवा के रूप में या आपके आहार की प्लानिंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें या फिर मास्क लगा लें.
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने आगाह किया कि कोविड-19 रोधी टीका लगाने से मना करने वाले नागरिकों को कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक ‘डेल्टा’ स्वरूप से बचाए रखने के मद्देनजर घर से निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
Thu, 29 Jul 2021 14:36:40 IST
डब्ल्यूएचओ का एप्रूवल पाने का मतलब है कि वैक्सीन का इस्तेमाल अब कोवैक्स की आपूर्ति के लिए किया जा सकता है, जो दुनिया भर में वैक्सीन की खुराक शेयर करने के लिए स्थापित की गई पहल है.
Mon, 26 Jul 2021 17:38:05 IST
ग्लोबल वार्मिंग डेंगू बुखार को फैलने से रोकने में मदद कर सकती है लेकिन साथ ही यह उस बैक्टीरिया के प्रभाव को भी कम कर सकती है, जिसका इस्तेमाल मच्छरों में वायरल इंफेक्शन को रोकने के लिए किया जाता है.
Fri, 23 Jul 2021 20:41:28 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com