ट्रेंडिंग

स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
बढ़ती उम्र में महिलाएं कैसे रखें सेहत का ख्याल, इन बातों का रखें ध्यान बढ़ती उम्र में महिलाएं कैसे रखें सेहत का ख्याल, इन बातों का रखें ध्यान बढ़ती उम्र में महिलाओं की सेहत से जुड़े खतरे क्या हो सकते हैं. उन्हें कैसे बचाव करना है और किन बातों का ध्यान रखना है. जानें 60 साल की उम्र में महिलाओं में कैसे बदलाव या सेहत से जुड़े कैसे मुद्दे हो सकते हैं? सभी सवालों के जवाब पाएं एक्पर्ट से
...और वीडियो»
 
फोटो
डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम डाइबिटीज रोगियों के लिए व्यायाम एक्सरसाइज करना सभी के लिए फायदेमंद है लेकिन डाइबिटीज रोगियों के लिए यह जरूरी है. यह मधुमेह की दवा के रूप में या आपके आहार की प्लानिंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें. या फिर मास्क लगा लें, कम से कम N95 या N99 क्योंकि इस खतरनाक बीमारी को नॉर्मल मास्क कवर नहीं कर सकता है.
 
 
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

Post-Traumatic Stress Disorder: शोधकर्ताओं की एक टीम ने शुरुआती नतीजों से पता लगाया है कि कैसे पोस्ट-ट्रॉमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) से पीड़ित सेवानिवृत्तों को नाइट्रस ऑक्साइड (Nitrous Oxide) से जुड़े एक सरल और सस्ते उपचार से फायदा हो सकता है, जिसे आमतौर पर हंसाने वाली गैस के रूप में जाना जाता है. 
Fri, 03 Jul 2020 16:26:11 IST
विभिन्न जनहित याचिकाओं पर बुधवार को सुनवाई करते हुये अदालत ने यह जानना चाहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के संबंध में विस्तृत जानकारी लोगों को उपलब्ध क्यों नहीं करा रही है.
Thu, 02 Jul 2020 18:39:29 IST
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ''निशंक'' ने बृहस्पतिवार को एक ''ड्रग डिस्कवरी हैकाथन'' (Drug Discovery Hackathon) परियोजना शुरू की और छात्रों और अनुसंधानकर्ताओं को इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया, जिसका उद्देश्य कोविड की एक दवा विकसित करना है.
Thu, 02 Jul 2020 18:48:03 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com