ट्रेंडिंग

स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
All About Cataract | मोतियाबिंद तो होता ही होता है! जानें कारण, लक्षण, उपचार Dr Rahil Chaudhary से All About Cataract | मोतियाबिंद तो होता ही होता है! जानें कारण, लक्षण, उपचार Dr Rahil Chaudhary से 'The Blind Capital of The World' यहां भारत की बात की जा रही है. भारत में 90 लाख से लेकर एक करोड़ बीस लाख लोग दोनों आंखों से नेत्रहीन है, हर साल मोतियाबिंद (All About Cataract) के 20 लाख नए मामले सामने आते हैं. हमारे देश में 62.6 प्रतिशत नेत्रहीनता का कारण मोतियाबिंद है. लेकिन क्या जागरूकता उस स्तर पर है कि इसे शून्य किया जा सके. मोतिया से जुड़े कई सवाल लोगों के मन में आज भी है. इन्हीं सवालों पर बात की अनि‍ता शर्मा (Anita Sharma) ने डॉक्टर राह‍िल चौधरी (​​​Dr. Rahil Chaudhary) से.
...और वीडियो»
 
फोटो
5 फूड जो मुंहासे को रोकने में करेंगे मदद... 5 फूड जो मुंहासे को रोकने में करेंगे मदद... मुंहासे तैलीय त्वचा वाले लोगों में आम हैं. त्वचा की देखभाल का सही तरीका मुंहासे को नियंत्रण करने और हल्का करने में मदद कर सकता है. इसके साथ ही आपका आहार भी मुंहासे रोकने में मददगार हो सकता है. तो चलिए जानते हैं ऐसे 5 फूड्स के बारे में जो मुंहासों को कम कर आपके दे सकते हैं दमकती त्वचा.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
Coronavirus Prevention: अगर किसी को अचानक से खांसी की समस्या शुरू हो जाए तो बेहतर होगा आप उनसे उचित दूरी बना के रखें और उनसे कहें कि वह खांसी करते वक्त अपने मुंह को किसी कपड़े से ढक कर रखें या फिर मास्क लगा लें.
 
 
 
arrow

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

arrow
 
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

Benefits Of Yoga: हरियाणा सरकार योग को एक अलग विषय के रूप में शामिल करने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है. हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों में 1 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र में योग को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा. इसका उद्देश्य छात्रों को कम उम्र से ही योग करने की आदत को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है.
Fri, 04 Dec 2020 12:43:36 IST
अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है. व्हाइट हाउस की ओर से रविवार को यह जानकारी दी गई.
Mon, 23 Nov 2020 14:49:58 IST
बच्चों में होने वाली कावासाकी बीमारी (Kawasaki), जिसे कवासाकी रोग के नाम से भी जाना जाता है, के कई लक्षण मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में आठ मरीज़ों में देखे गए हैं, जिनकी उम्र 40 से 60 साल के बीच है.
Mon, 23 Nov 2020 13:53:14 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
arrow
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com