स्वास्थ्य ख़बरें

 
स्वास्थ्य वीडियो
World AIDS DAY: HIV पॉजीटिव दंपति दे सकते हैं स्वस्थ बच्चे को जन्म, एक्सपर्ट से जानें कैसे World AIDS DAY: HIV पॉजीटिव दंपति दे सकते हैं स्वस्थ बच्चे को जन्म, एक्सपर्ट से जानें कैसे HIV/AIDS and Pregnancy: क्या होता है जब प्रेग्नेंट महिला हो एचआईवी पॉजिटिव? World AIDS DAY पर बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सिद्धार्थ से जानें कि कैसे बच्चे को एचआईवी संक्रमण से बचाया जा सकता है.
...और वीडियो»
 
फोटो
National Pollution Control Day 2019: ये 4 ड्रिंक्स फेफड़ों को करेंगी डिटॉक्स National Pollution Control Day 2019: ये 4 ड्रिंक्स फेफड़ों को करेंगी डिटॉक्स भारत में हर साल दिसंबर महीने की 2 तारीख को नेश्नल पॉल्यूशन कंट्रोल डे के तौर पर मनाया जाता है. प्रदूषण का कहर हम सबके सामने है. बड़े स्तर पर बढ़ता प्रदूषण इंसानों पर सीधा प्रभाव ड़ाल रहा है. प्रदूषण के चलते कैंसर, अस्थमा, स्किन की बीमारियां, आंखों से जुड़ी समस्याएं तेजी से फैल रही हैं.)
...और फोटो»
 
स्वास्थ्य सुझाव
अगर आपके पास समय कम है या आप कहीं बाहर हैं और आपको अचानक से तेज सिर दर्द उठ गया है, तो यह फटाफट से तैयार होने वाला नुस्खा आपके बहुत काम का है. इसमें आपको करना बस यह है कि एक गिलास में गर्म पानी लेकर उसमें नींबू का रस डाल लें. इससे सिर दर्द में राहत मिलती है. कई बार पेट में गैस बनने से भी सिर दर्द होता है.
 
 
 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 
अक्सर पूछे जाने वाले सवाल
 
 

ताज़ातरीन स्वास्थ्य ख़बरें

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिसंबर माह में करीब 7 करोड़ से अधिक की राशि रोगियों को आवंटित की जानी है.
Thu, 12 Dec 2019 12:23:27 IST
चलिए जानते हैं कि आखिर जोड़ों में दर्द के कारण (Joint pain Causes) क्या होते हैं, जोड़ों के दर्द को कैसे कम किया (Joint Pain Relief) जा सकता है... डॉक्टरों का मानना है कि सर्दियों में (Weather Affects Joint Pain) तापमान में कमी के चलते जोड़ों की रक्तवाहिनियां यानी नसें सिकुड़ती हैं और उस हिस्से में रक्त का तापमान (Blood Temperature) कम हो जाता है, जिसके चलते जोड़ों में अकड़न होने के साथ दर्द होने लगता है...
Wed, 11 Dec 2019 14:38:54 IST
Tuberculosis: टीबी (TB) के कारण देशभर में होने वाली मौतों को भारत सरकार 90 प्रतिशत तक कम करना चाहती है. इस महत्वाकांशी लक्ष्य को पूरा करने में सरकार को पांच साल का समय लग सकता है. फिलहाल भारत में हर साल हजारों टीबी रोगियों (TB Patients) की घर और अस्पताल में मौत हो जाती है.
Sun, 08 Dec 2019 18:19:07 IST

...और»

................... विज्ञापन ...................

 
-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------