होम »  weight loss & nbsp;»  Weight Loss: क्या वाकई वजन कम करने के लिए बादाम बेहद फायदेमंद है? जानें इसे क्यों डाइट में क्यों शामिल करें

Weight Loss: क्या वाकई वजन कम करने के लिए बादाम बेहद फायदेमंद है? जानें इसे क्यों डाइट में क्यों शामिल करें

Almond For Weight Loss: रोजाना बादाम खाने से आप अपने वजन घटाने की यात्रा और हाई मेटाबॉलिज्म पर पॉजिटिव इफेक्ट देख सकते हैं. बादाम मोनोअनसैचुरेटेड फैट, ओमेगा 3 फैटी एसिड, फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होते हैं.

Weight Loss: क्या वाकई वजन कम करने के लिए बादाम बेहद फायदेमंद है? जानें इसे क्यों डाइट में क्यों शामिल करें

Almond For Weight Loss: वजन घटाने के लिए बादाम भी फायदेमंद है.

खास बातें

  1. वजन घटाने के लिए बादाम भी फायदेमंद है.
  2. आप बादाम को अपने वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं.
  3. यह मैग्नीशियम, तांबा, विटामिन ई, फाइबर और प्रोटीन में समृद्ध है

Weight Loss Tips: वजन घटाने के लिए बादाम भी फायदेमंद है. अब आप बादाम को अपने वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं. यह मैग्नीशियम, तांबा, विटामिन ई, फाइबर और प्रोटीन में समृद्ध है. बादाम मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता है और पेट की चर्बी और बॉडी मास इंडेक्स को कम करने में भी मदद करता है. माना जाता है कि बादाम में फैट बर्निंग पावर है. रोजाना बादाम खाने से आप अपने वजन घटाने की यात्रा और हाई मेटाबॉलिज्म पर पॉजिटिव इफेक्ट देख सकते हैं. बादाम मोनोअनसैचुरेटेड फैट, ओमेगा 3 फैटी एसिड, फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होते हैं.

वजन घटाने और Tone Body के लिए आप इन 4 व्यायामों को करते हैं, तो आज ही छोड़ दें, नहीं मिलेगा कोई फायदा

बादाम खाने के क्या फायदे हैं? | What Are The Benefits Of Eating Almonds?



1. भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है

जब आप अपने वेट लॉस प्लान पर होते हैं, तो कई बार आपको भूख लगती है और आप एक आसान स्नैक्स की तलाश करते हैं. बादाम खाने से फायदा होता है क्योंकि इससे पेट लंबे समय तक भरा रहता है. भूख को तृप्त करने और खुद को फिट रखने के लिए बादाम उपयोगी होते हैं क्योंकि वे प्रोटीन, फाइबर और हेल्दी फैट से भरपूर होते हैं. बादाम खाने से आपका पेट भी भर जाएगा और जंक फूड खाने का मन नहीं करेगा. वजन घटाने के लिए भूखे रहने की सबसे आम गलत धारणा के विपरीत आप अपने छोटे स्नैक्स के समय में बादाम खा सकते हैं और वजन घटाने की यात्रा सफल होने के साथ-साथ हेल्दी भी होगी.



2. पर्याप्त कैलोरी प्रदान करता है

बादाम आपको पूरे दिन चलने के लिए ऊर्जा और पर्याप्त कैलोरी प्रदान करता है. बादाम खाने से आप पूरे दिन बाकी कैलोरी वाली चीजों को कम मात्रा में खाएंगे. कम कैलोरी और हेल्दी डाइट के साथ आप आसानी से अपने वजन घटाने की यात्रा में आगे बढ़ सकते हैं.

बालों की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए 6 सबसे आसान और कारगर घरेलू उपाय

3. बेली फैट में कमी

बादाम लीन मांसपेशियों के निर्माण में मदद करता है क्योंकि यह प्रोटीन से भरा होता है. इतना ही नहीं बादाम बॉडी मास इंडेक्स को कम करने और बनाए रखने और पेट की चर्बी कम करने में भी मदद करते हैं. पेट की चर्बी कम करने के लिए आप हमेशा बादाम का सेवन कर सकते हैं क्योंकि ये सबसे अच्छा स्रोत हैं.

4. बादाम खाने के तरीके क्या हैं?

आप अपने साथ जिपलॉक बैग में बादाम ले जा सकते हैं और जब भी आपको भूख लगे बस कुछ को पकड़कर खा लें. उन्हें कच्चा और उनकी त्वचा के साथ खाएं क्योंकि वे इस तरह हेल्दी होते हैं. भुने हुए बादाम या नमकीन में बहुत अधिक मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट नहीं होते हैं जो आपके वजन को भीतर से कम करने में मदद करेंगे.

खाएं ये फल, तेजी से होगा वजन कम

Trikonasana For Anxiety: रोजाना त्रिकोणासन करने से कम होता है स्ट्रेस, मलाइका ने बताया इसे करने का तरीका

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Weight Loss: बर्पीज करना मुश्किल लगता है? तो जंपिंग जैक के इस वैरिएशन को ट्राई करें

Weight Loss Tips: नींबू पानी, नारियल पानी, ड्राई फ्रूट्स और पनीर कैसे वजन कम करने में मददगार हैं? यहां जानें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घुटनों में तेज दर्द के कारण नहीं कर पा रहे हैं Exercises, तो आपके लिए ये 5 ग्लूट व्यायाम फायदेमंद हैं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -