होम »  ख़बरें »  Rat Fever: केरल में बाढ़ के बाद अब 'रैट फीवर' का कहर

Rat Fever: केरल में बाढ़ के बाद अब 'रैट फीवर' का कहर

सभी अस्पतालों में जरूरी दवाओं का भंडारण कर दिया गया है.

Rat Fever: केरल में बाढ़ के बाद अब रैट फीवर का कहर

भीषण बाढ़ से उबर रहे केरल में सोमवार को रैट फीवर ( Rat Fever ) से दो और लोगों की मौत होने से पिछले तीन दिनों में इससे मरने वालों की संख्या नौ हो गई है. इसे देखते हुए राज्य में तीन हफ्ते के लिए हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है. कोझिकोड और पथानमतिट्टा जिलों में 71 और लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं.

यह बीमारी जानवरों से इंसानों में फैलती है और बाढ़ के दौरान इसका खतरा बढ़ जाता है.

कासरगोड जिले को छोड़कर बारिश और बाढ़ से राज्य के अन्य सभी 13 जिले प्रभावित हुए हैं. राज्य में लगभग 20 लाख लोग बाढ़ के पानी के संपर्क में आए हैं जिसके कारण सरकार को इन लोगों से जरूरी उपचारात्मक कदम उठाने के लिए कहना पड़ा है.



ये 6 घरेलू उपाय दूर करेंगे छाले, देंगे दर्द से राहत

क्या सेक्स के दौरान उनकी कुछ बातें आपको पसंद नहीं? तो ऐसे बताएं उन्हें..



स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने एक समीक्षा बैठक संबोधित करने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि केरल में अगले तीन सप्ताह तक हाई अलर्ट रहेगा.

उन्होंने कहा, "घबराने की कोई जरूरत नहीं है..ऐसे मामले बाढ़ के कारण बढ़ गए हैं. कई दिशा-निर्देश जारी होने के बावजूद लोग अनसुना कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में जरूरी दवाओं का भंडारण कर दिया गया है.

Ulcerative Colitis: कारण, लक्षण और उपचार

14 Home Remedies जो दिलाएंगी केविटी से छुटकारा...


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोझिकोड में इसके सबसे ज्यादा मामले पाए जाने के बाद कोझिकोड मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इसके लिए औरों से अलग एक पृथक वार्ड खोल दिया गया है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -