होम »  ख़बरें »  पूजा भट्ट को शराब छोड़े हुए 3 साल, जानें कैसे शराब की लत छोड़ें...

पूजा भट्ट को शराब छोड़े हुए 3 साल, जानें कैसे शराब की लत छोड़ें...

Overcoming Alcohol Addiction: शराब की लत कैसे छुडाएं या छोड़ें जैसे सवाल अगर आपके जहन में आते हैं तो शराब की तलब को कम करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकते हैं. अगर आप शराब छोड़ना चाहते हैं तो यह जान लें कि इसके लिए सबसे पहले मन पक्का करना होगा.

पूजा भट्ट को शराब छोड़े हुए 3 साल, जानें कैसे शराब की लत छोड़ें...

अभिनेत्री और फिल्मकार पूजा भट्ट शराब की लत के खिलाफ लड़ाई के बारे में खुल कर बात करती हैं. उन्हें इस लड़ाई को शुरू किए तीन साल हो गए, और अभिनेत्री अपने नए जीवन और नजरिए के साथ काफी खुश हैं. फिल्मकार महेश भट्ट की बेटी पूजा ने सोमवार को अपने संयम के तीन साल पूरे कर लिए. ऐसे में अभिनेत्री ने अपनी नई जिंदगी का जश्न मनाने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया.

सोशल मीडिया पर अभिनेत्री ने लिखा, "हम सच जानते हैं और सच आपको मुक्त करता है, आज संयम के तीन साल पूरे हुए. ब्रह्मांड का और मुझे संभालने वाले हाथों का शुक्रिया."

Detox Liver Food: लीवर को डिटॉक्स करेंगे ये 4 फूड्स, फंक्शनिंग भी होगी बेहतर, रहेंगे स्वस्थ





“Ye shall know the truth, and the truth shall make you free" (John 8:32) Three years sober today. Gratitude to the universe & the hand that guides me. Grateful for this new life,for new perspective and renewed capacity to look myself & life squarely in the eye. ???????? #threeyearssober #sobriety #clarity #vulnerability #strength #onedayatatime #onestepatatime

A post shared by Pooja B (@poojab1972) on

अभिनेत्री ने आगे लिखा, "इस नए जीवन के लिए, नए परिप्रेक्ष्य के लिए और खुद को और जीवन को नया नजरिया देने की क्षमता को नवीनीकृत करने के लिए आभारी हूं."

Headache Causes: सिरदर्द के ये 5 अजीब कारण जानकर हो जाएंगे हैरान! बचाव के लिए जानना जरूरी

शराब की तलब को कम करने के लिए अपनाएं ये उपाय (How To Stop Drinking Alcohol Completely)

1. पहले तो मन पक्का करें. इसके बाद कुछ उपाय करें. जैसे कहते हैं कि अगर लगातार 25 से 30 दिन तक अंगूर खाने से शराब पीने की इच्छा खत्म हो जाती है. 
 
2. कोशिश करें की घर पर शराब रखें ही नहीं. अपने घर वालों से कहें कि अगर आप शराब पीते हैं तो वे हर बार आपको टोकें. 

3. रोजाना एक गिलास गाजर का जूस पिएं. ऐसा करने से शराब पीने की इच्छा कम होती है. 

4. कुछ लोगों का कहना है कि शराब की आदत छोड़ने में यह नुस्खा भी काम करता है. इसके लिए आपको गुनगुने पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर रोजाना पीना होता है और इसके बाद उलटी करनी होती है. (इनपुट-आईएएनएस)
 
और खबरों के लिए क्लिक करें.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Belly Fat: फूले हुए पेट को करना है अंदर, तो पिएं ये 3 जूस, जल्द मिलेगा मोटापे से छुटकारा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -