होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Belly Fat: फूले हुए पेट को करना है अंदर, तो पिएं ये 3 तरह के जूस, जल्द मिलेगा मोटापे से छुटकारा

Belly Fat: फूले हुए पेट को करना है अंदर, तो पिएं ये 3 तरह के जूस, जल्द मिलेगा मोटापे से छुटकारा

Reduce Belly Fat: अगर आप भी आसानी से अपने फूले हुए पेट को अंदर करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ-साथ इन 3 जूस को पिएं. इससे न सिर्फ आपका मोटापा घटेगा बल्कि कई स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं. पेट की चर्बी घटाने के लिए जूस (Juice For Reduce Belly Fat) काफी जरूरी होते हैं.

Belly Fat: फूले हुए पेट को करना है अंदर, तो पिएं ये 3 तरह के जूस, जल्द मिलेगा मोटापे से छुटकारा

Belly Fat: बढ़े हुए पेट को आसानी से अंदर करने के लिए पिए ये जूस

खास बातें

  1. पेट की चर्बी को कम करने के लिए कमाल हैं ये जूस!
  2. वजन घटाने के लिए रोजाना करें खीरे के जूस का सेवन.
  3. मोटापा घटाने के लिए करेले का जूस भी है फायदेमंद.

Belly Fat: जब आप एकदम फिट होते हैं तो आप खाने को लेकर कोई परहेज नहीं करते हैं. तब आपको मन में ये भी नहीं चल रहा होता है कि कहीं आपका डाइट आपका पेट बाहर न निकाल ले. लेकिन जब आपके पेट की चर्बी (Belly Fat) लगातार बढ़ने लगती है तो आप वजन घटाने (Weight Loss) के लिए कई तरह के उपाय ढूंढते हैं. एक्सरसाइज (Exercise) करते हैं और डाइट (Diet) लेना शुरू कर देते हैं. ऐसे में आप स्ट्रेस में आ सकते हैं और आपके शरीर पर भी बुरे प्रभाव पड़ सकते हैं. अगर आप भी आसानी से अपने फूले हुए पेट को अंदर करना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ-साथ इन 3 जूस को पिएं. इससे न सिर्फ आपका मोटापा घटेगा बल्कि कई स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं. पेट की चर्बी घटाने के लिए जूस (Juice For Reduce Belly Fat) काफी जरूरी होते हैं. आपके खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से मोटापा (Obesity) और पेट की चर्बी काफी तेजी से बढ़ती है.

10 जनवरी को लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें समय और सूतक, गर्भवती महिलाएं बरतें ये सावधानियां!

ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए कमाल है यह एक चीज! सुबह खाली पेट खाने से खत्म होंगे ये रोग



पेट का बढ़ना दिखने में तो बेकार लगता ही है साथ ही यह स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक होता है. पेट के बढ़ने से कई गंभीर रोगों के होने का खतरा रहता है. तो मोटापा घटाने और पेट को अंदर रखने के सबसे आसान तरीकों में से एक कमाल के नेचुरल जूस पिएं साथ ही इसके साथ कुछ परहेज करें जल्द ही आपको खुद में असर दिख सकता है... 

डायबिटीज में कौन सी ब्रेड खाने से नहीं बढ़ता है ब्लड शुगर लेवल? खाएं ये ब्रेड कंट्रोल में रहेगा शुगर लेवल



h1dsqkjgBelly Fat: पेट की चर्बी घटा सकता है लौकी का जूस


ये 3 जूस करेंगे निकले हुए पेट को अंदर


1. करेले का जूस (Bitter Gourd Juice)

करेले में कई तरह के गुणकारी तत्व मौजूद हैं. इसमें आयरन, मैग्नेशियम, पोटैशियम और विटमिन सी जैसे पोषक तत्व होते हैं. करेले का जूस इन्सुलिन को ऐक्टिव करता है जिससे शरीर में बनने वाली शुगर फैट का रूप नहीं ले पाती. इससे चर्बी कम करने और फैट कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. आयुर्वेद में करेले को डायबिटीज़ या ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए एक अच्छी सब्ज़ी माना जाता है. करेले में फाइबर की मात्रा भी काफी होती जो वजन घटाने में काफी मददगार साबित हो सकता है.

Healthy Diet: सुबह खाली पेट घी के सेवन से कई बीमारियों से मिलता है छुटकारा, ये होंगे कमाल के फायदे!

Swelling: खतरनाक हो सकती है शरीर की सूजन, जानें कारण और सूजन घटाने के घरेलू नुस्खे

2. लौकी का जूस (Gourd Juice)

लौकी में फाइबर, प्रोटीन और एंटिऑक्सिडेंट्स की अच्छी मात्रा होने से यह वजन घटाने में काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. घिया, कद्दू या लौकी वेट लॉस के लिए एक बेहतरीन सब्ज़ी है. इससे वजन घटाने में तो मदद मिलती ही है साथ ही यह स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद होते हैं. सुबह खाली पेट लौकी का जूस पीने से ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाया जा सकता है. अक्सर लोग पेट की चर्बी को कम करने के लिए लौकी का जूस पीने की सलाह देते हैं. 

दीपिका पादुकोण फिट रहने के लिए करती हैं कुछ ऐसा! वाइरल Video से खुला राज

cucumber juice 625Belly Fat: खीरे का जूस भी घटा सकता है आपका मोटापा 

3. खीरे का जूस (Cucumber Juice)

खीरे के जूस में कोई सोडियम नहीं होता और यह प्राकृतिक रूप से डाइयुरेटिक होता है. इसी खूबी की वजह से यह शरीर में मौजूद जहरीले तत्व और फैट सेल्स को रिमूव कर देता है. साथ ही यह ब्लॉटिंग होने से भी बचाता है. रोजाना सुबह खाली पेट खीरे का जूस पिएं. इससे काफी वजन कम करने में मदद मिल सकती है. खीरे का जूस बनाने के लिए एक खीरा लें और उसमें थोड़ा सा नींबू, एक चुटकी काला नमक, एक चुटकी काली मिर्च, थोड़ा सा पुदीना डाल लें और ब्लेंड कर लें. यह पेट से जुड़ी कई समस्याओं और मैटाबॉलिज्म को बढ़ाने में भी काफी फायदेमंद हो सकता है.

Stomach Pain: पेट से जुड़ी हर बीमारी के लिए रामबाण हैं ये घरेलू नुस्खे! जानें कौन सी बीमारी में क्या खाएं

अस्वीकरण : यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें. एनडीटीवी इस जानकारी की प्रमाणिकता की जिम्मेदारी नहीं लेता. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

Weight Loss: ये 4 बीज तेजी से घटाएंगे आपका वजन, इन कमाल के सुपर सीड्स से मोटापा भी होगा कम!

Eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए खाएं ये फूड्स, बुढा़पे में भी कमजोर नहीं होंगी आंखें! 

Healthy Skin: पीले रंग के ये फल स्किन को देंगे ग्लो और रखेंगे हेल्दी! दिखेंगे सबसे अलग

Belly Fat: ये 4 एक्सरसाइज घटाएंगी आपका मोटापा, कम टाइम में होगा ज्यादा फायदा!

Walking Benefits: भागने-दौड़ने के साथ पैदल चलने से होते हैं ये कमाल के फायदे! जानें क्यों है वॉक करना जरूरी


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: वजन घटाने के लिए कितना पैदल चलना चाहिए? जानें पैदल चलने के लिए कैसे करें खुद को तैयार!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -