होम »  ख़बरें »  Coronovirus Update: पूर्वोत्तर भारत में Covid-19 का पहला मामला मणिपुर में, गोवा भी हुआ लॉकडाउन

Coronovirus Update: पूर्वोत्तर भारत में Covid-19 का पहला मामला मणिपुर में, गोवा भी हुआ लॉकडाउन

Covid-19 News Live Update: मणिपुर में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus Infetion) के पहले मामले की पुष्टि हुई है. ब्रिटेन से वापस लौटी 23 वर्षीय महिला का परीक्षण पॉजिटिव आया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पूर्वोत्तर भारत में इस घातक वायरस से संक्रमण का यह पहला मामला है.

Coronovirus Update: पूर्वोत्तर भारत में Covid-19 का पहला मामला मणिपुर में, गोवा भी हुआ लॉकडाउन

Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

Coronavirus Outbreak: मणिपुर में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus Infetion) के पहले मामले की पुष्टि हुई है. ब्रिटेन से वापस लौटी 23 वर्षीय महिला का परीक्षण पॉजिटिव आया है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पूर्वोत्तर भारत में इस घातक वायरस से संक्रमण का यह पहला मामला है. मणिपुर के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों के अनुसार, महिला का जवाहर लाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (जेएनआईएमएस) में इलाज चल रहा है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus In India) के अबतक 450 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.


एक अधिकारी ने कहा, "महिला जेएनआईएमएस में जांच के दौरान संक्रमित पाई गई. वह इंफाल की निवासी है और सोमवार को बीमार हुई थी" मणिपुर सरकार के पास 99 लोगों की सूची है, जो कि हाल ही में कोरोनावायरस प्रभावित देशों से लौटकर राज्य में आए हैं और अभी अपने घरों में ही क्वोरैंटाइन में रह रहे हैं.

गोवा में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन

गोवा में 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा. यह निर्णय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को लिया. सूत्रों के अनुसार, लॉकडाउन के समय आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. गोवा सरकार ने सुबह 7 से 11 बजे तक जनता कर्फ्यू के बाद लोगों को एक दिन ढील दी और उसके बाद यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि लोगों को दूध, ब्रेड, सब्जियां, फल और अन्य किराना सामान खरीदने के लिए अनुमति है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को तीन दिन बढ़ाकर 25 मार्च की मध्य रात्रि तक कर दिया था.

-आईएएनएस

आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क

और खबरों के लिए क्लिक करें

Coronavirus: डब्ल्यूएचओ ने Covid-19 से बचाव के लिए बताए 5 स्टेप, भूलकर भी न करें नजरअंदाज

कमर दर्द के साथ Periods, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें Back Pain के उपाय और योग करने का तरीका!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Coronavirus: फेफड़ों को नहीं शरीर के इस अंग को सबसे पहले इफेक्ट करता है Covid-19

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------