होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: भारत में अब तक Covid-19 के 415 पॉजिटिव मामले, गुजरात में 11 नए केस आए

Coronavirus Update: भारत में अब तक Covid-19 के 415 पॉजिटिव मामले, गुजरात में 11 नए केस आए

Coronavirus News Live Update: चिकित्सा मामले में देश के शीर्ष अनुसंधान संगठन आईसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक 415 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) होने की पुष्टि हो चुकी है.

Coronavirus Update: भारत में अब तक Covid-19 के 415 पॉजिटिव मामले, गुजरात में 11 नए केस आए

Coronavirus Update: कोरोनावायरस से 80 से ज्यादा शहर किए गए लॉक डाउन

खास बातें

  1. भारत में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले.
  2. देश के 80 से ज्यादा शहर किए गए लॉक डाउन.
  3. गुजरात में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 29 हुई.

Coronavirus Outbreak: देश में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 415 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं और सात लोगों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने सोमवार को दी. आईसीएमआर ने अपने ताजा अपडेट में बताया कि सार्स सीओ-वी-2 अर्थात कोरोनावायरस की जांच के लिए सोमवार सुबह 10 बजे तक 17,493 लोगों से लिए गए कुल 18,383 सैंपल की जांच की जा चुकी है. चिकित्सा मामले में देश के शीर्ष अनुसंधान संगठन आईसीएमआर के मुताबिक देश में अब तक 415 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) होने की पुष्टि हो चुकी है. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.





गुजरात में संक्रमण के 11 नए मामले, कुल संख्या 29 पहुंची

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 29 तक पहुंच गई है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में पांच पुरुष हैं और छह महिलाएं हैं. इनमें से पांच लोग स्थानीय प्रसार की वजह से संक्रमित हुए हैं, जबकि छह मरीज ऐसे हैं जो सऊदी अरब, फ्रांस, श्रीलंका और ब्रिटेन से यात्रा करके लौटे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस आंकड़े के साथ ही अब अहमदाबाद में संक्रमण के 13, वड़ोदरा में छह, सूरत और गांधीनगर में चार-चार, कच्छ और राजकोट में एक-एक मामले हैं.

अब तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से एक व्यक्ति की जान जा चुकी है. विभाग के मुताबिक रविवार को सूरत में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई थी। वह दूसरे राज्य गए थे और कई तरह की बीमारियों से पीड़ित थे.

कैसे बचें? शरीर से बाहर कितने समय तक जिंदा रह सकता है वायरस, पाएं हर सवाल का जवाब

और खबरों के लिए क्लिक करें

Jacqueline Farnandez का फिर दिखा जुदा अंदाज, ऐसे किया योगा, तो लोगों ने कहा इतनी फ्लेक्सिबिलिटी!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये 10 तरीके हैं डायबिटीज और ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए जबरदस्त! जल्द मिलेगा फायदा

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -