होम »  ख़बरें »  कोविड-19: देश में एक दिन में नए मरीजों की संख्या में कमी, सामने आए 53,601 मरीज, विश्वभर में मामले हुए दो करोड़

कोविड-19: देश में एक दिन में नए मरीजों की संख्या में कमी, सामने आए 53,601 मरीज, विश्वभर में मामले हुए दो करोड़

Coronavirus Live Update: मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 871 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 45,257 हो गई.

कोविड-19: देश में एक दिन में नए मरीजों की संख्या में कमी, सामने आए 53,601 मरीज, विश्वभर में मामले हुए दो करोड़

Coronavirus In Delhi: मृतकों की संख्या में गिरावट से मृत्यु दर भी दो फीसदी से घटकर 1.99 फीसदी हो गई है.

नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है और मंगलवार को यह आंकड़ा 53,601 रहा. देश में पिछले चार दिन से लगातार 60,000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार को सामने आए 53,601 नए मरीजों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 22,68,675 हो गई है. वहीं, संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 15,83,489 हो गई है जिससे देश में स्वस्थ होने की दर भी 69.80 फीसदी हो गई है. 



मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 871 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 45,257 हो गई. मृतकों की संख्या में गिरावट से मृत्यु दर भी दो फीसदी से घटकर 1.99 फीसदी हो गई है. भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या सात अगस्त को 20 लाख के पार गई थी. 



देश में फिलहाल 6,39,929 मरीजों का इलाज चल रहा है जो कि देश में कुल संक्रमितों की संख्या का 28.21 फीसदी है. आईसीएमआर के अनुसार नौ अगस्त तक 2,45,83,558 नमूनों की जांच की गई. इनमें से 4,77,023 नमूनों की जांच सोमवार को की गई.

विश्वभर में कोरोना वायरस के मामले हुए दो करोड़


दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर दो करोड़ हो गए हैं. ‘जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्याल' की ओर से जारी आंकड़ों में इसकी पुष्टि हुई है. वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि सीमित जांच और कम से कम 40 प्रतिशत लोगों में कोविड-19 का कोई लक्षण ना होने की वजह से वास्तविक आंकड़ा इससे कई अधिक होने की आशंका है. संक्रमण के कुल मामलों के करीब दो-तिहाई मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील में हैं. 

और खबरों के लिए क्लिक करें

खाली पेट घी का सेवन करने से घटेगा Body Fat, स्किन होगी सॉफ्ट, मिलेंगे सिल्की बाल! और भी कई फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Sleeping Tips: नहीं आती अच्छी नींद तो ये पांच चीजें करेंगी मदद, डाइट में करें शामिल मिलेंगे कमाल के फायदे!

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -