होम »  ख़बरें »  Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 41 लोगों की मौत, 1287 संक्रमित, रोजाना बढ़ रहे हैं मामले

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 41 लोगों की मौत, 1287 संक्रमित, रोजाना बढ़ रहे हैं मामले

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या 41 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 1,287 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी.

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस से 41 लोगों की मौत, 1287 संक्रमित, रोजाना बढ़ रहे हैं मामले

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 41 हो गई

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या 41 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 1,287 हो गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आयोग ने कहा कि शुक्रवार से 444 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 237 मरीजों की हालत गंभीर है, जबकि 38 को टीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने 15,197 लोगों की जांच की है, जो संक्रमित व्यक्तियों के निकट संपर्क में आए हैं. लक्षणों को लेकर लगभग 14,000 की निगरानी जारी है.

दूध और छुहारा एक साथ खाने से होते हैं कई कमाल के फायदे, दुबलेपन, पेट की समस्याओं से मिलेगा छुटकारा, यौन क्षमता बढ़ाने में भी असरदार!

छोटे कद के लोगों को वजन घटाने में नहीं होगी परेशानी, ये 6 टिप्स छोटी हाइट में भी तेजी से घटाएंगे वजन!


चीन के बाहर इस बीमारी के अन्य मामले फ्रांस (2), ऑस्ट्रेलिया (एक), थाईलैंड (4), जापान (2), दक्षिण कोरिया (2), अमेरिका (2), वियतनाम (2), सिंगापुर (3), नेपाल (1), हांगकांग (5), मकाउ (2) और ताइवान (3) में सामने आए हैं. बीमारी से निपटने के लिए चीन में कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, जिसमें हुबेई प्रांत के लगभग एक दर्जन शहरों में परिवहन का पूर्ण निलंबन और चीनी नववर्ष समारोह को रद्द करना भी शामिल है.

e1khgl34Coronavirus: सबसे पहला मामला हुबेई की राजधानी वुहान में सामने आया था

इन 5 बीमारियों की वजह से तेजी से झड़ते हैं बाल, ध्यान नहीं दिया तो हो जाएंगे गंजे! 

बीजिंग में लामा मंदिर और डिटान पार्क में पारंपरिक कार्यक्रमों को वायरस फैलने के जोखिम के कारण रद्द कर दिया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को सूचना दी. जबकि प्रसिद्ध फॉरबिडन सिटी को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. हुबेई की राजधानी वुहान, जहां सबसे पहले कोरोना वायरस का मामला सामने आया, वायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए गुरुवार से यहां यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिया गया है. शहर के अधिकारियों ने संक्रमित रोगियों के लिए 1,000 बेड के साथ एक चाइना डेली ने ट्विटर पर कहा, "वुहान में कोरोनावायरस के मरीजों के लिए 1,000 बेड की क्षमता वाले विशेष अस्पताल का निर्माण शुरू हो गया है.

और खबरों के लिए क्लिक करें

हाई ब्लड प्रेशर से हैं परेशान तो आज ही छोड़ें ये 5 चीजें, कंट्रोल में रहेगा हाई बीपी!

ये 4 योगासन तेजी से वजन घटाने के लिए हैं जबरदस्त उपाय, शेप में लाएंगे बॉडी, पेट की चर्बी होगी कम!

देसी घी वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी कम करने में है कमाल! और भी हैं घी के कई गजब स्वास्थ्य लाभ

कम उम्र में बाल सफ़ेद हो रहे हैं? जानें सफेद बालों से छुटकारा कैसे पाएं, सफेद बालो को दोबारा काला बनाने के लिए अपनाए ये 5 नुस्‍खे

इन वजहों से होता है डायबिटीज का खतरा, ब्लड शुगर और डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए ये हैं आसान उपाय

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Diabetes: ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर लेवल, घरेलू नुस्खों में होती है इस्तेमाल, डायबिटीज में भी होगा बचाव

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com