होम »  ख़बरें »  दिल्ली में सुबह ठिठुरन बढ़ी, वायु की गुणवत्ता है 'बेहद खराब'

दिल्ली में सुबह ठिठुरन बढ़ी, वायु की गुणवत्ता है 'बेहद खराब'

सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता का स्तर 94 प्रतिशत रहा जो प्रदूषक तत्वों के तितर-बितर होने के लिए प्रतिकूल स्थित है. 

दिल्ली में सुबह ठिठुरन बढ़ी, वायु की गुणवत्ता है बेहद खराब

दिल्ली में मंगलवार सुबह सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन महसूस की गई और यहां का न्यूनतम तापमान में 5.1 डिग्री तक जा गिरा जो औसत तापमान से तीन डिग्री नीचे है. वहीं वायु गुणवत्ता का स्तर 'बेहद खराब' पर दर्ज किया गया. मौसम विशेषज्ञों ने सुबह और सूर्यास्त के बाद किसी बाहरी गतिविधि से बचने और बाहर निकलने पर एन-95 या पी-100 रेस्पिरेटर्स (श्वसन यंत्र) पहनने की सलाह दी है. मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "सुबह दिल्ली के आसमान पर धुंध की चादर छाई रही लेकिन बाकी पूरे दिन आसमान साफ रहेगा. शाम को तापमान में गिरावट आने के बाद धुंध या कोहरा छा सकता है."

Home Remedies: डायबिटीज में फायदेमंद हैं ये 5 चीजें, ब्लड शुगर कंट्रोल करने के कारगर नुस्खे

अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. 



Basil Seeds Benefits: सब्जा बीज के 5 फायदे, जिन्हें जानना जरूरी है!

सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आद्र्रता का स्तर 94 प्रतिशत रहा जो प्रदूषक तत्वों के तितर-बितर होने के लिए प्रतिकूल स्थित है. 



केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में सुबह 10 बजे पीएम 2.5 का औसत स्तर 205 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर रहा जबकि पीएम10 का स्तर 357 माइक्रोग्राम प्रतिघन मीटर रहा. 


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में यह क्रमश: 191 और 341 रहा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -