होम »  लिविंग हेल्दी »  तो ये है सुपर फ्लेक्सिबल Kangana Ranaut का फिटनेस सीक्रेट

तो ये है सुपर फ्लेक्सिबल Kangana Ranaut का फिटनेस सीक्रेट

कंगाना ने पहले ही अपने नाम पर 3 राष्ट्रीय पुरस्कार लिए और इस अभिनेत्री की ओर से अभी बहुत कुछ आने की अपेक्षा भी है. वहीं कंगना के पास खुद के लिए भी बहुत कुछ है. वे असल में एक fitness freak हैं.

तो ये है सुपर फ्लेक्सिबल Kangana Ranaut का फिटनेस सीक्रेट

Being Kangana Ranaut is not a child's play!

Bollywood में Kangana Ranaut अपने guts and a great deal of talent के लिए जानी जाती हैं. इस अभिनेत्री के नाम पर पुरस्कारों की लंबी सूची तो साथ ही विवादों की विस्तृत श्रृंखला भी है. कंगना रनौत ने खुद को बी-टाउन के सबसे लोकप्रिय अदाकारों की सूची में स्थापित किया है. Tanu Weds Manu series और Queen जैसी शानदार फिल्मों के साथ, कंगाना ने पहले ही अपने नाम पर 3 राष्ट्रीय पुरस्कार लिए और इस अभिनेत्री की ओर से अभी बहुत कुछ आने की अपेक्षा भी है. वहीं कंगना के पास खुद के लिए भी बहुत कुछ है. वे असल में एक fitness freak हैं. जी हां, उनका फिट और सुपर लचीला शरीर ऐसे ही नहीं मिला है. इसके लिए उन्होंने की है जी तोड़ मेहनत और बहाया है पसीना. अक्सर हम यह सोचते रहते हैं कि उनके जैसी काया पाने के लिए लाखों रुपये खर्च करने होंगे. लेकिन हम आपको बताते हैं कंगना के वो सीक्रेट जो आपको भी कंगना जैसा लचीला शरीर पाने में मदद करेंगे.

 

The very heart of Yoga practice is 'Abhyaasa'- Steady effort in the direction you want to go to. #Yoga is a journey of the self, through the self, to the self. #KanganaRanaut doing Abhyaasa of #dhanurasana this #InternationalYogaDay2018. #WorldYogaDay #YogaDay2018

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

कंगाना की कसरत...

कंगाना रनौत अपनी कसरत को लेकर काफी सख्त हैं. वह हफ्ते में 5 दिन जिम में गुजारती हैं. हर दिन एक से दो घंटे जिम हिट करती है. उनकी फिटनेस व्यवस्था में ताकत और वजन प्रशिक्षण, योग और कार्डियो शामिल हैं.

 

पुल-अप, पुश-अप, स्क्वाट्स और जर्मन सेट जैसे व्यायाम उनके नियमित कसरत शासन का हिस्सा हैं. इसके अलावा, कंगगा काफी हद तक लचीलापन के लिए योग पर निर्भर करता है. एक दिन में 45 मिनट योग उन्हें शेप में रहने में मदद करता है और साथ ही तनाव भी दूर करता है.

कंगाना रनौत से कुछ और वर्कआउट टिप्स- 

बॉलीवुड की 'क्वीन' अपने प्रशंसकों के लिए कुछ और वर्कआउट टिप्स हैं.

1. एक स्वस्थ और संतुलित भोजन करते रहें.

2. जंक फूड से बचें

3. मानसिक स्वास्थ्य के लिए योग और ध्यान करें

 

#Repost @divya.naik25 (@get_repost) ・・・ Refreshing start of the day

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

 

तो सोचना क्या आज से ही आप भी फॉलो करें ये टिप्स और पांए कंगना रनौत जैसा लचीला शरीर.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------