होम »  लिविंग हेल्दी »  Sonali Bendre से जानें कैंसर के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने के तरीके

Sonali Bendre से जानें कैंसर के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने के तरीके

सोनाली बेंद्रे इस मुश्किल समय में अपने चाहने वालों से मिले प्यार की ताकत को भी खुद को मोटिवेट करने के लिए इस्तेमाल कर रही हैं.

Sonali Bendre से जानें कैंसर के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने के तरीके

न्यूयॉर्क में 'उच्चस्तर' के कैंसर का इलाज करा रहीं अभिनेत्री-लेखिका सोनाली बेंद्रे बहल का कहना है कि हर दिन अपने साथ चुनौतियां और जीत दोनों साथ लेकर आता है और सोनाली सिर्फ सकारात्मक पक्ष पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं. सोनाली ने मंगलवार को ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह छोटे बालों में दिखाई दे रही हैं. उन्होंने अपने दोस्तों, प्रशंसकों और परिवार के सदस्यों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने कैंसर से निपटने में अपने अनुभवों की कहानियां साझा की और उन्हें अपना प्यार व समर्थन दिया. 

रखें सोच को पॉजिटिव
सोनाली ने कहा, "मैं अपने पसंदीदा लेखक इसाबेल एलेंडे के बारे में बताऊं. हमें नहीं पता कि हम अंदर से कितने मजबूत हैं, जब तक हमें अपनी पूरी ताकत दिखाने के लिए मजबूर न कर दिया जाए. त्रासदी, युद्ध के समय और आवश्यकता के अनुसार लोग अद्भुत चीजें करते हैं. अस्तित्व और नवीकरण की मानव क्षमता अद्भुत है."

आप भी हैं ऑयली स्किन से परेशान, तो ये फेस मास्‍क आ सकते है काम

खूब जमता है सेहत का रंग जब मिलते हैं 'नमक और पानी'...


फीमेल कॉन्‍डोम इस्‍तेमाल करते वक्‍त ध्‍यान रखें ये बातें...


मोटिवेटिंग स्टोरी सुनें
सोनाली बेंद्रे इस मुश्किल समय में अपने चाहने वालों से मिले प्यार की ताकत को भी खुद को मोटिवेट करने के लिए इस्तेमाल कर रही हैं. उन्होंने कहा चाहे यह आपकी हों, या आपके प्रियजनों की, आपकी कहानियों ने मुझे शक्ति और साहस की अतिरिक्त खुराक दी है, और बड़ी बात इस बारे में ज्ञान कि मैं अकेली नहीं हूं.

बरसात में फंगल इंफेक्शन से रहें सुरक्षित, यहां हैं टिप्स...

चुनौती और जीत को साथ लेकर चलें
इस बदलाव से निपटने के बारे में सोनाली बेंद्रे का कहना है कि हर दिन अपने साथ चुनौतियां और जीत दोनों साथ लेकर आता है और अब से मैं हर दिन को एक अवसर के रूप में देख रही हूं.

टाइफाइड के इलाज के लिए ये हैं 5 बेस्‍ट होम रेमेडी...ट्राई जरूर करें

Home Remedies: फूड प्‍वाइजनिंग होगी दूर, काम आएंगे ये उपाय


सकारात्मक होना है जरूरी
सोनाली ने कहा, "मैं सिर्फ जिस एक चीज पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर रही हूं, वह है सकारात्मक नजरिया..इससे सामना करने का यह मेरा तरीका है. अपने सफर को साझा करना इस प्रक्रिया का हिस्सा है. मैं सिर्फ आशा कर सकती हूं कि यह आपको याद दिलाए कि आपने सबकुछ नहीं खोया है और कोई न कोई कहीं न कहीं समझेगा कि आप किस समय से गुजर रहे हैं."

और खबरों के लिए क्लिक करें. 


टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------