होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर फिटनेस फ्रीक भाई को दें ये तोहफे

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर फिटनेस फ्रीक भाई को दें ये तोहफे

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर भाई को क्या गिफ्ट दें आजकल बहनों के सामने ये बड़ी टेंशन है, ऐसे में अगर आपका भाई फिटनेस फ्रीक तो आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बता रहे है जिन्हें देखकर आपका भाई भी कहेगा- दिल जीत लिया बहना.

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन पर फिटनेस फ्रीक भाई को दें ये तोहफे

Raksha Bandhan: फिटनेस फ्रीक भाईयों को रक्षा बंधन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए, जानें

Raksha Bandhan 2021: इस साल 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. रक्षाबंधन के अवसर पर बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उन से जीवन भर की रक्षा वचन लेगी और फिर भाई बहन एक दूसरे गिफ्ट देंगे.  हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन से पहले तरह तरह के गिफ्ट मार्केट में उपलब्ध है जिन्हें भाई बहन एक दूसरे के लिए खरीद रहे है. ये तो हो गई आम बात लेकिन जब भाई अपनी फिटनेस को लेकर कुछ ज्यादा ही क्रेजी हो तो फिर बहन अपने भाई के लिए ऐसा क्या गिफ्ट लेकर आए जिसे देखकर भाई की आँखों में चमक आ जाए. आज हम उन सिस्टर्स की परेशानियों को दूर कर उन्हें बता रहे है कि फिटनेस फ्रीक भाईयों को रक्षा बंधन पर क्या गिफ्ट देना चाहिए.

फेफड़ों को हेल्दी रखने के साथ उनकी कार्यक्षमता बढ़ाने वाले 5 सबसे फायदेमंद योग आसन

फिटनेस फ्रीक भाईयों के लिए रक्षा बंधन के लिए गिफ्ट -



वायरलेस हेडफोन: अगर आपका भाई फिटनेस फ्रीक है तो आप उसे रक्षा बंधन के अवसर पर वायर फ्री हेडफोन गिफ्ट कर सकती है, ऐसा करने से आपका भाई जब जिम में एक्सरसाइज करने जाएगा तो हेडफोन के वायर एक्सरसाइज के वक्त उसे परेशान नहीं करेंगे साथ ही अपना भाई एक्सरसाइज के वक्त अपना पसंदीदा गाने भी सुन सकेंगे.

स्मार्ट वॉच: आजकल बाजार में एक से एक स्टाइलिश स्मार्ट वॉच उपलब्ध है. जिन्हें बहनें अपने फिटनेस फ्रीक भाई को गिफ्ट कर सकती है. क्योंकि फिटनेस को बरकरार रखने के लिए रूटीन फॉलो करना पड़ता है, ऐसे में स्मार्ट वॉच पहनकर आपका भाई समय पर जिम जा पाएगा.



सुबह उठते ही शरीर दिखाए ये 6 संकेत तो बढ़ गया है आपका शुगर लेवल, हो जाएं अलर्ट

7meuede8

Raksha Bandhan 2021: इस साल 22 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. 

जिम बैग: जिम बैग एक अच्छा विकल्प है. जिसे बहनें अपने भाईयों को गिफ्ट कर सकती है. इस बैग में आपका भाई वाटर बोटल, मोबाइल चार्जर और दूसरे जरूरी समान को कैरी कर सकता है.

योगा मैट: अगर आपका भाई अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर है, तो योगा मैट उसके लिए एक अच्छा गिफ्ट साबित होगा. इस मैट की मदद से आपका भाई जिम के अलावा पार्क में या फिर मकान की छत पर योग कर अपने शरीर को फिट रख सकेगा.

सुबह से लेकर शाम तक 12 घंटे ड्राई फास्टिंग करने से मिलते हैं जबरदस्त फायदे, यहां जानें

रनिंग या जॉगिंग शू: रक्षाबंधन के अवसर पर बहन अपने फिट भाई को  रनिंग या जॉगिंग शू   भी गिफ्ट कर सकती है. क्योंकि फिट लोग जमकर रनिंग करते है और रनिंग करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी कंफर्टेबल जूते होने चाहिए. 

फिटनेस किट: यह एक  ऐसा गिफ्ट है जिसे आपका भाई जरूर पसंद करेगा, इसमें एक बैग के अन्दर न्यूट्रिशन बार, हेडफोन, कूदने वाली रस्सी और वाटर वोटर  रखी जा सकती है.

फिटनेस बुक: फिटनेस बुक भी गिफ्ट के रूप में अच्छा विकल्प है, फिटनेस बुक्स में ऐसी एक्सरसाइज से जुड़ी बारीक टेक्निक लिखी होती है. जिनकी मदद से फिटनेस से जुड़ी बहुत सी बातें आपका फिटनेस फ्रीक भाई जान सकता है. आजकल ऑनलाइन ऐसी बहुत सी किताबें उपलब्ध है जिन्हें आप गिफ्ट कर सकती है.

स्वेटपैंट्स या ट्रैकसूट: अपनी फिटनेस पर खासा वक्त खर्च करने वाले अपने भाई को आप स्वेटपैंट्स या ट्रैकसूट भी गिफ्ट कर सकती है, एक अच्छा स्वेटपैंट एक्सरसाइज के वक्त जल्द पसीना सोख लेगा और ठंड के दिनों में शरीर गर्म रखेगा.

क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र:

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

क्या है एनीमिया, क्यों हो जाती है शरीर में आयरन की कमी, इसे कैसे करें दूर?

Diabetes को कंट्रोल करने के लिए कैसे फायदेमंद है भिंडी? क्या शुगर लेवल को आसानी से मैनेज करती है


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PCOD Side Effects: पीसीओडी की वजह से हो सकते हैं ये 5 गंभीर नुकसान

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -