होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Jasprit Bumrah Birthday: जिम में ऐसा क्या करते हैं बुमराह जो आप नहीं करते, जानें बुमराह की फिटनेस का राज!

Jasprit Bumrah Birthday: जिम में ऐसा क्या करते हैं बुमराह जो आप नहीं करते, जानें बुमराह की फिटनेस का राज!

Jasprit Bumrah Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम की धार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आज जन्मदिन है. इंडियन टीम (Indian Team) के तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों से टीम के लिए मील का पत्थर साबित हो रहे हैं. टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी (Fast Bowling) की जान जसप्रीत बुमराह ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपने आगे घुटने टेकने पर मजबूर किया है.

Jasprit Bumrah Birthday: जिम में ऐसा क्या करते हैं बुमराह जो आप नहीं करते, जानें बुमराह की फिटनेस का राज!

Jasprit Bumrah turned 26, while Ravindra Jadeja celebrated his 31st birthday.

खास बातें

  1. जसप्रीत बुमराह आज 26 साल के हो गए हैं.
  2. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस को लेकर हैं चुस्त.
  3. बुमराह अक्सर सोशल मीडिया पर जिम की फोटो और वीडियो शेयर करते हैं.

Jasprit Bumrah Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम की धार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आज जन्मदिन है. इंडियन टीम (Indian Team) के तेज गेदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों से टीम के लिए मील का पत्थर साबित हो रहे हैं. टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी (Fast Bowling) की जान जसप्रीत बुमराह ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपने आगे घुटने टेकने पर मजबूर किया है. हैरान करने वाली बात तो यह कि इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) के तीनों ही फॉर्मेट में बुमराह की ओर से बनाए गए कुल रनों की संख्‍या उनके विकेटों की संख्‍या से काफी कम हैं. 6 दिसंबर को बुमराह का जन्मदिन होता है और आज वह अपना 26वां जन्मदिन मना रहे हैं. बुमराह न सिर्फ मैदान में हिट हैं बल्कि वह अपनी बॉडी से भी फिट हैं. बुमराह की फिटनेस (Bumrah's Fitness) का अंदाजा उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स चल जाता है. वह अक्सर जिम में वर्कआउट करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर करते हैं. बुमराह के रिकॉर्ड की बात करें तो टेस्‍ट में बुमराह ने अब तक 12 मैच में केवल 18 रन बनाए हैं जबकि उनके विकेटों की संख्‍या 62 है. इसी तरह वनडे में बुमराह ने कुल 19 रन बनाए हैं जबकि विकेटों के मामले में वे 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. बुमराह के अलावा आज टीम इंडिया के क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)और करुण नायर (Karun Nair) का भी बर्थडे है. भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक ट्वीट के जर‍िये इन चारों प्‍लेयर्स को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.

Vitamin K Deficiency: बढ़ती उम्र के साथ शरीर को होती है विटामिन 'के' की खास जरूरत, कमी होने से होते हैं ये रोग! 

बिपाशा बसु का फिटनेस फंडा, सेहत को लेकर रहती हैं सतर्क



42 टी20I में बुमराह ने कुल 8 रन बनाए हैं और इस फॉर्मेट में उनके नाम 51 विकेट हैं. बुमराह ने तेज रफ्तार गेंदबाजी के साथ ही अपनी सटीक यॉर्कर से हर किसी को परेशान किया है. 6 दिसंबर 1993 को गुजरात के अहमदाबाद में जन्में बुमराह को मैदान हो या बाहर बाकी टीम मेंबर बुम बुम बुमराह पुकारते हैं. करीब चार साल के इंटरनेशनल करियर में ही बुमराह ने खुद को भारत ही नहीं बल्‍क‍ि दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों की जमात में शामिल किया है. यहां जानिए क्या हैं बुमराह की फिटनेस का राज जो बल्लेबाजों पर लगातार कहर ढा रहे हैं बुमराह. 

Benefits of Peanuts: सर्दियों में मूंगफली खाने से होंगे ये 5 फायदे



फिटनेस फ्रीक करीना कपूर के लिए क्या है सबसे जरूरी...

Coming soon! ????????

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

जिम में एक सेल्फी से तो बनती है... बुमराह की फिटनेस का अंदाजा उनकी जिम सेल्फी से लगाया जा सकता है. बुमराह अक्सर जिम में वर्कआउट की वीडियो और फोटो शेयर करते रहते हैं. अगर आप बुमराह को पसंद करते हैं आप भी लगातार इनके इश अंदाज को देखते रहते होंगे..

माइग्रेन में सुरक्षित और इफेक्टिव है एस्प्रिन, पढ़ें माइग्रेन के 5 घरेलू नुस्खे...

Celebrity Secret: चाहिए निमरत कौर जैसी फिटनेस, तो यहां है उनके फिटनेस सीक्रेट

जिम जाओ और एक सेल्फी न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता! खासकर जसप्रीत बुमराह के साथ तो यह है ही. बुमराह अपने वर्कआउट के दौरान जिम में एक सेल्फ तो ले ही लेते हैं और उसको अपने इंस्टग्राम उकाउंट पर शेयर कर अपने चाहने वालों को लगातार अपनी फिटनेस का हाल बताते रहते हैं. फैंस भी बुमराह की फोटो को खूब पसंद करते हैं. 

क्या होता है मेटाबॉलिज्म? मेटाबॉलिज्म कैसे बढ़ाएं? क्या वजन कम करने में मददगार होता है मेटाबोल्जिम?

No place for excuses. #HustleOn ????????

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on  

बुमराह इस वीडियों में वैट से स्ट्रेचिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस तरह की वीडियो वह अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. फैंस को भी उनका यह अंदाज खूब भा रहा है.  

मेथी के फायदे, उपयोग और नुकसान, 5 वजह क्यों मेथी को डाइट में करना चाहिए शामिल...

इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह बॉल से एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं. अक्सर वह इस तरह की एक्सरसाइज करते हुए अपने वीडियो साझा करते रहते हैं. 

Diabetes Remedies: बस ये एक चीज कंट्रोल करेगी ब्लड शुगर, डायबिटीज के लिए घरेलू नुस्‍खे

यह फोटो सभी फैंस के दिल को खुश करने वाली है. फोटो में खुद बर्थडे बॉय जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मो. शमी, केदार जाधव , दिनेश कार्तिक सहित और भी खिलाड़ी एक साथ दिखाई दे रहे हैं. इन तस्वीरों से साफ है कि बुमराह की फिटनेसका राज क्या है. 

Kareena Kapoor's Diet Plan: 'गुड न्यूज' में नए लुक के लिए करीना ने फॉलो किया था यह 'सीक्रेट डाइट प्लान'

विक्की कौशल ने की लेग प्रेस एक्सरसाइज, शेयर किया जिम का वीडियो, जानिए इस एक्सरसाइज के फायदे

Alia Bhatt Workout Routine: वर्कआउट के लिए मोटिवेशन चाहिए, आलिया भट्ट का ये वीडियो देखिए

Weight Loss Diet: दुनिया में वजन घटाने के लिए सबसे अच्छी डाइट कौन सी है? यहां जानिए

जिमहॉलिक्स को हिना खान का नया चैलेंज, जिम में बहा रही हैं पसीना, देखें Video

#ThursdayMotivation खुद को फिट रखने के लिए कौन सा वर्कआउट करते हैं विराट कोहली!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -