होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Alia Bhatt Workout Routine: वर्कआउट के लिए मोटिवेशन चाहिए, आलिया भट्ट का ये वीडियो देखिए

Alia Bhatt Workout Routine: वर्कआउट के लिए मोटिवेशन चाहिए, आलिया भट्ट का ये वीडियो देखिए

अपने एक वीडियो में आलिया (Alia Bhatt Workout Video) ने साझा किया कि वह अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी और नींबू से करती हैं जो एक वजन घटाने के अनुकूल आदत (Weight Loss-Friendly Habit) है जो कई स्वास्थ्य लाभों के साथ भरी हुई है. तो, अब आप अपनी खोज को समाप्त कर सकते हैं क्योंकि यहां आपको आलिया भट्ट की फिटनेस दिनचर्या (Alia Bhatt's Weight Loss Workout) के बारे में जानने की जरूरत है.

Alia Bhatt Workout Routine: वर्कआउट के लिए मोटिवेशन चाहिए, आलिया भट्ट का ये वीडियो देखिए

Alia Bhatt Fitness Secret: यहां जानें बॉलीवुड अदाकार आलिया भट्ट के फिटनेस सीक्रेट.

बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट (Bollywood star Alia Bhatt) अपने फैट टू फिट ट्रांसफॉर्मेशन (Fat To Fit Transformation) के लिए जानी जाती हैं. बॉलीवुड में आने से पहले आलिया भट्ट ने बहुत ज्यादा वजन कम किया था. वह कई लोगों के लिए एक फिटनेस प्रेरणा रही हैं. लेकिन वजन को कम करना (Weight Loss) उतना मुश्किल नहीं होता, जितना की उसे बनाए रखना यानी मेंटेन करना. आलिया भट्ट अपने वजन को मेनंटेन करने के लिए सख्त फिटनेस रेजिमेंट का पालन करती हैं. अभिनेत्री अपने वर्कआउट के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी बार शेयर करती हैं. हाल ही में आलिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपना पूरा वर्कआउट सेशन शेयर किया है. वीडियो में, आलिया भट्ट ने अपनी ट्रेनर सोहराब खुश्रुशाही (Sohrab Khushrushahi) के साथ अपनी फिटनेस दिनचर्या (Fitness Routines) में से एक साझा की. अगर आप भी आलिया भट्ट (Alia Bhatt Fitness Routine) की तरह बदलाव का सपना देख रहे हैं, तो आपको अपनी दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करना होगा और उसके बाद एक प्रतिबंधित आहार लेना चाहिए.

Meditation: सर्दियों में बदन दर्द, सुस्ती, ज्यादा नींद आने पर करें मेडिटेशन और योगा, होगें ये फायदे

इससे पहले अपने एक वीडियो (Alia Bhatt Workout Video) में, आलिया ने साझा किया कि वह अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी और नींबू से करती हैं जो एक वजन घटाने के अनुकूल आदत (Weight Loss-Friendly Habit) है जो कई स्वास्थ्य लाभों के साथ भरी हुई है. तो, अब आप अपनी खोज को समाप्त कर सकते हैं क्योंकि यहां आपको आलिया भट्ट की फिटनेस दिनचर्या (Alia Bhatt's Weight Loss Workout) के बारे में जानने की जरूरत है.



Dehydration: बच्चा अगर बिना आंसू के रोए, सुस्त या चिड़चिड़ा हो, तो सावधान! उसे ये बीमारी हो सकती है

क्‍या है आलिया भट्ट का वर्कआउट रूटीन (Alia Bhatt Workout Routine)



इस वीडियो की शुरुआत में, ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) अभिनेत्री ने उल्लेख किया कि वजन प्रशिक्षण (Weight Training), पाइलेट्स और बैडमिंटन भी फिटनेस दिनचर्या का एक हिस्सा हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि आलिया भट्ट ने लेग्स की बहुत सी एक्सरसाइज की हैं. आलिया के ट्रेनर ने इसे साझा करे हुए बताया- 

फायदों से भरी है सस्ता बादाम कही जाने वाली यह चीज, हड्डियों को बनाती है मजबूत

1. पहला राउंड / Round 1-

  • 10 वेटेड बैक स्क्वॉट्स
  • 1 मिनट का स्प्रिंट/रो/स्काई
  • दोनों के कुछ 10 राउंड

अपने पहले दौर में, आलिया ने एक मिनट के स्प्रिंट के बाद 10 वेटेड बैक स्क्वाट्स के सेट के साथ शुरुआत की. फिर 10 वेटेड बैक स्क्वाट्स के बाद एक मिनट की रॉ. इसी तरह स्की एक्सरसाइज की. आलिया ने पूरी तेजी से 10 समाप्त खत्म किए.

2. पांच मिनट में फिनिशन / 5-minute finisher-

  • 10 स्क्वेट्स, 5 होस्टेज जंप्स और फिर से 10 स्क्वैट्स
  • 45 सेकंड के स्किप्स
  • 45 सेकंड माउंटेन क्लाइंबिंग
  • बैकवर्ड बियर क्रॉलिंग के बाद 5 गोरिल्ला हॉप्स
  • एक मिनट का प्लैंक

(अस्वीकरण: यहां दी गई सामग्री या सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Belly Fat Diet: 6 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां, जो घटाएंगी पेट की चर्बी और मोटापा


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -