होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  HIIT Meets Pilates: फिटनेस एक्सपर्ट के बताए इस पावर-पैक वर्कआउट रुटीन को आज से ही करें ट्राई

HIIT Meets Pilates: फिटनेस एक्सपर्ट के बताए इस पावर-पैक वर्कआउट रुटीन को आज से ही करें ट्राई

Fitness Tips: फिटनेस एक्सपर्ट कुछ सरल और प्रभावी व्यायाम बताते हैं जो आप घर पर कर सकते हैं.

HIIT Meets Pilates: फिटनेस एक्सपर्ट के बताए इस पावर-पैक वर्कआउट रुटीन को आज से ही करें ट्राई

Weight Loss: फिट रहने और वजन बढ़ने से बचने के लिए घर पर करें एक्सरसाइज

खास बातें

  1. HIIT कम समय लेता है और पूरी ऊर्जा के साथ किया जाता है.
  2. पिलेट्स एक कम प्रभाव वाला व्यायाम है.
  3. फिटनेस ट्रेनर ने इन अभ्यासों का वीडियो प्रदर्शन शेयर किया है.

HIIT Meets Pilates: बिजी वीकेंड के दौरान अपने वर्कआउट रुटीन से चिपके रहना थोड़ा थकाऊ हो सकता है, लेकिन घर से काम करने से व्यस्त दिन के बावजूद क्विक वर्कआउट में आगे बढ़ना आसान हो गया है. हर दिन व्यायाम करना वास्तव में एंडोर्फिन की जकड़न है जिसे हमें इन कठिन समय में सामना करने में सक्षम होना चाहिए. नियमित रूप से व्यायाम करने के असंख्य लाभ हैं और फिटनेस के प्रति उत्साही आपको बताएंगे कि मानसिक उत्तेजना की तुलना में कुछ भी नहीं है और एक इंटेंस वर्कआउट सेशन के बाद शांत महसूस होता है. सेलिब्रिटी फिटनेस एक्सपर्ट यास्मीन कराचीवाला ने कुछ सरल और आसान व्यायामों का प्रदर्शन करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया.

गुनगुने पानी में नींबू डालकर पीने से करनी चाहिए दिन की शुरुआत, जानें दिलचस्प फायदे

इस हाई-एनर्जी वर्कआउट को घर पर आजमाएं



व्यायाम उन लोगों के लिए एकदम सही हैं जो फिटनेस के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए वर्कआउट रुटीन की तलाश में हैं, या जो कुछ नए अभ्यासों के साथ अपनी नियमित रुटीन को मिलाना चाहते हैं. वीडियो में, यास्मीन ने अपने पिलेट्स रुटीन के साथ कुछ हाई-एनर्जी HIIT एक्सरसाइज को मिलाकर अपने रुटीन को बेहतर बनाया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया, “हसल, हसल, हसल. पिलेट्स HIIT से मिलता है. अपने सप्ताह की शुरुआत मेरे पिलेट्स HIIT वर्कआउट से करें, जहां मैं हफ्ते को किकस्टार्ट करने के लिए अपने पिलेट्स एक्सरसाइज में थोड़ा हाई-इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग शामिल करती हूं.

वीडियो में, यास्मीन हाई-एनर्जी वर्कआउट के साथ-साथ उन लोगों के लिए समान अभ्यासों का एक संशोधित कम इंटेंस लेकिन समान रूप से प्रभावी वर्जन  दिखाती है जो अभी अपनी सहनशक्ति का निर्माण करना शुरू कर रहे हैं.



ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए कमाल है सेब का सिरका, जानें डायबिटीज रोगी कैसे करें सेवन

वीडियो में दिखाए गए अभ्यासों में शामिल हैं:

क्रॉल टू ट्राइसेप्स पुश अप
ऑल फॉल होवर रोटेट
ग्रेब रीचेस
मरमेड ट्विस्ट
रोलिंग लाइक अ जंप

यहां पूरी वीडियो देखो:

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Weight Loss के लिए जरूरत से ज्यादा प्रोटीन खाने के 5 बड़े दुष्प्रभावों को आज ही जान लें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Uric Acid वाले लोग बिल्कुल न खाएं ये दालें, सब्जियां और फल, जानें और किन फूड्स से करें परहेज

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -