होम »  लिविंग हेल्दी »  Fitness Freaks! ये एक्ट्रेस देगी Motivation, Video देखकर रह जाएंगे दंग

Fitness Freaks! ये एक्ट्रेस देगी Motivation, Video देखकर रह जाएंगे दंग

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स जैसे ओटमील(दलिया) बानी का पसंदीदा नाश्ता है.

Fitness Freaks! ये एक्ट्रेस देगी Motivation, Video देखकर रह जाएंगे दंग

Here's to the super fit, muscular queen Bani J!

रोडीज़ सीजन 4 में अपने तेज दिमाग और शारीरिक ताकत के जलवे बिखेरने वाली गुरबानी जज जिन्हें बानी जे के नाम से जाना जाता है, आजकल महिलाओं के लिए फिटनेस इन्सपिरेशन के तौर पर देखी जा रही हैं. 

बानी जे रोडीज़ के चौथे और बिग बॉस के दसवें सीजन का हिस्सा थीं. जहां लोगों ने उनको काफी पंसद भी किया. बानी जे आजकल महिलाओं के लिए फिटनेस इन्सपिरेशन के तौर पर देखी जा रही हैं. प्रोटीन से भरपूर डाइट पर जोर देने वाली बानी इस समय महिलाओं के बीच फिटनेस का पर्याय बनी हुई हैं. बानी रोडीज़ के अलावा बिग बॉस सीजन 10 में भी केवल एक प्रतिभागी ना होकर घर के अदंर लोगों के लिए फिट्स्प्रेशन थी. बदलते सालों में इस पूर्व रोडी और वीजे ने खुद को भी पूरा बदल लिया और सभी रूढ़िओं को ठेंगा दिखाते हुए ये साबित किया कि एक लड़की भी मस्क्यूलर बॉडी बना सकती है. वीजे से अभिनेत्री बनी बानी अपनी टोन्ड बॉडी और फंकी टैटूस की तस्वीरें अपने फैन्स के साथ शेयर करने में बिल्कुल नहीं हिचकिचाती. बानी की इस फिजिक को देखकर सब बस यही सोचते रह जाते हैं कि बानी ने ये कैसे किया. तो इसका जवाब है उनका वर्कआउट के प्रति समर्पण और हेल्दी डाइट. वो अपने वर्कआउट को लेकर बहुत ही गंभीर हैं और उनका शेड्यूल चाहे कितना भी व्यस्त हो बानी अपना जिम टाइम मिस करना पसंद नहीं करती. 


कैसे करती हैं बानी की वर्कआउट प्लान
अगर बानी का सोशल मीडिया चेक करेंगे तो पाएंगे कि ये वीजे जिम और वर्कआउट को लेकर कितनी समर्पित है. हम उनके सोशल मीडिया पर उन्हें पुश-अप, हेडस्टैंड्स और वेट लिफ्टिंग के दौरान पसीना बहाते देख सकते हैं.

कुल मिलाकर इस मस्कयूलर क्वीन को कठोर परिश्रम करते हुए देखा जा सकता है. वे जिम में वेट लिफ्टिंग वाले हिस्से में अपना ज्यादा समय बिताती हैं जहां अक्सर लड़कियां कम ही जाना पसंद करती हैं.

और इसी कठोर परिश्रम और समर्पण का नतीजा है कि आज बानी ने परफेक्ट एब्स और बाइसेप्स के साथ कमाल के शोल्डर कट हासिल किए हैं. लेकिन बानी इसका कुछ श्रेय अपनी डाइट को भी देती हैं. 

बानी का एक स्ट्रीक्ट डाइट प्लान है जिसमें ये 5 प्रमुख चीजें हैं. 

1. पानी 
खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए वे पूरे दिन में काफी पानी पीती हैं. इससे उनके मसल पेन को भी आराम मिलता है.

2. प्रोटीन
बानी 6 मील वाले अपने डाइट प्लान का सख्ती से पालन करती हैं. वो प्रोटीन के लिए मछली, चिकन और अण्डे को तव्जजो देती हैं. हालांकि अगर आप शाकाहारी हैं तो पनीर और टोफू आपके लिए सबसे प्रोटीन स्रोत हैं.  

 

Always chasing my next challenge. #DoYou @pumaindia

A post shared by ⚡Lady RocknRolla ⚡ (@banij) on

3. कार्ब्स
बानी अपनी डाइट में कार्ब्स को भी समान महत्व देती है. वे मानती है कि कार्ब्स भी स्वस्थ शरीर के लिए उतने जरूरी हैं जितना बाकी सब. कार्ब्स के लिए बानी ब्राउन राइस और स्वीट पटेटो पर निर्भर करती हैं. 


4. कैफिन
वर्कआउट के पहले और बाद में बानी कॉफी जरूर पीती हैं. ये उनके मेटाबॉलिज्म को बेहतर रखने में मदद करती है और केलोरी बर्न करके वर्कआउट का ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाती है. 

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स जैसे ओटमील(दलिया) बानी का पसंदीदा नाश्ता है. कॉम्प्लेक्स कार्ब्स उनके कोलेस्ट्रोल पर भी काबू रखने में मदद करता है. 

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------