होम »  ख़बरें »  Coronavirus Update: 25633 चिकित्सा कर्मियों को हुबेई भेजा गया, हुबेई में ही सामने आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले

Coronavirus Update: 25633 चिकित्सा कर्मियों को हुबेई भेजा गया, हुबेई में ही सामने आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले

Coronavirus Update: चीन के हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस से निपटने के लिए कुल 25,633 चिकित्साकर्मियों को भेजा गया है. हुबेई प्रांत में ही कोरोनावायरस से संक्रमण (Coronavirus Infection) के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

Coronavirus Update: 25633 चिकित्सा कर्मियों को हुबेई भेजा गया, हुबेई में ही सामने आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले

Coronavirus Update: चीन के हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं

Coronavirus Update: चीन के हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस से निपटने के लिए कुल 25,633 चिकित्साकर्मियों को भेजा गया है. हुबेई प्रांत में ही कोरोनावायरस से संक्रमण (Coronavirus Infection) के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आयोग के उप प्रमुख वांग हेशहेंग के हवाले से कहा, "भेजे गए कुल चिकित्सा कर्मियों की संख्या 2008 वेनचुआन भूकंप के समय भेजे गए कुल कर्मचारियों से ज्यादा हो गई है और हम इसे काफी तेजी से कर रहे हैं."

30 की उम्र के बाद शरीर में आते हैं कई बदलाव, घेर सकती हैं बीमारियां, इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल!

खाली पेट चबाएं ये पत्ते, तेजी से वजन कम करने, बालों का झड़ना रोकने, कब्ज से तुरंत राहत और ब्लड शुगर कंट्रोल करने में फायदेमंद



वांग हुबेई प्रांतीय पार्टी के प्रवर समिति के सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों में सेना द्वारा भेजे गए चिकित्साकर्मी शामिल नहीं हैं. वांग ने कहा कि महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए तीन मोबाइल पी3 प्रयोगशालाओं को भी रवाना किया गया है. उन्होंने कहा कि कुल चिकित्सा कर्मियों में से 20,374 अब वुहान में काम कर रहे हैं. वांग ने चिकित्सा कर्मियों के प्रति सम्मान जताते हुए कहा कि, इन कर्मचारियों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है और सामने से इस वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. आयोग के अनुसार, शनिवार तक, चीन में इस वायरस से अबतक 1,523 मौते हो गई हैं और 66,492 लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हो चुकी है.

-आईएएनएस



और खबरों के लिए क्लिक करें

गर्दन दर्द का कारण हो सकता है आपका तकिया, Back Pain और गर्दन दर्द को न करें नजरअंदाज, जानें कैसे चुनें सही तकिया!

एक दिन में कितने चम्मच चीनी खानी चाहिए? ज्‍यादा चीनी खाने के क्‍या नुकसान हैं...

हर रात क्‍यों पीना चाहिए हल्‍दी वाला दूध (Haldi Doodh), हल्दी वाले दूध के क्या फायदे हैं?

पैर की नस चढ़ने पर होता है तेज दर्द, तो करें ये उपाय, जल्द मिलेगा छुटकारा


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां घटाएंगी पेट की चर्बी और मोटापा, रोजाना करेंगे सेवन तो तेजी से घटेगा वजन!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -