होम »  ख़बरें »  दो महीने से अस्पताल में भर्ती 71 फीसदी जली हुई कोव‍िड-19 संक्रमित महिला ठीक हुई: अस्पताल

दो महीने से अस्पताल में भर्ती 71 फीसदी जली हुई कोव‍िड-19 संक्रमित महिला ठीक हुई: अस्पताल

अहमदाबाद (Ahmedabad) में 71 फीसदी झुलसी और कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित 23 वर्षीय महिला पूरी तरह से ठीक हो गई है. महिला को दो महीने तक संघर्ष करना पड़ा जिस दौरान उसकी कुछ सर्जरी भी की गई.

दो महीने से अस्पताल में भर्ती 71 फीसदी जली हुई कोव‍िड-19 संक्रमित महिला ठीक हुई: अस्पताल

अहमदाबाद स्थित एसवीपी अस्पताल (Ahmedabad SVP Hospital) में महिला का इलाज किया गया.

अहमदाबाद (Ahmedabad) में 71 फीसदी झुलसी (71 per cent burns) और कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित 23 वर्षीय महिला पूरी तरह से ठीक हो गई है. महिला को दो महीने तक संघर्ष करना पड़ा जिस दौरान उसकी कुछ सर्जरी भी की गई. इस महिला का मामला दुर्लभ (Rare Case) है. यह जानकारी अहमदाबाद के एक सरकारी अस्पताल ने दी. महिला को मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई. 

अहमदाबाद स्थित एसवीपी अस्पताल (Ahmedabad SVP Hospital) में महिला का इलाज किया गया. अस्पताल की ओर से दावा किया गया कि यह दुनिया में अपनी तरह का पहला ऐसा मामला था जिसमें महिला बुरी से झुलसने और कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो गई. यह दोनों ही स्थितियां जान के लिए खतरनाक थीं.

Oil For Hair Growth: बालों की हर समस्या को दूर करने, लंबे-घने और मजबूत बाल पाने के लिए कमाल हैं ये 4 तेल!



अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारी जानकारी के अनुसार, यह दुनिया की पहली ऐसी मरीज है जिसने दो समस्याओं का सफलतापूर्वक मुकाबला किया है - कोविड-19 संक्रमण और बर्न्स (झुलसना). हमें ऐसे किसी अन्य मामले की जानकारी आनलाइन नहीं मिल पायी.''

अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि एक बच्चे की मां गत नौ मई को अपने घर में खाना बनाते समय गंभीर रूप से झुलस गई थी. उसे एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो कोरोना वायरस देखभाल के लिए एक निर्दिष्ट अस्पताल है. वह 11 मई को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गई.



अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘उसकी दो बार सर्जरी की गई और 14 बार खून चढ़ाया गया. पूरी तरह से ठीक होने के बाद उसे आज (मंगलवार) छुट्टी दे दी गई.''

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Glowing Skin Diet: स्किन पर ग्लो लाने के लिए हर रोज करें इन 4 चीजों का सेवन, चमक जाएगी स्किन!

ये 4 आयुर्वेदिक हर्ब्स हाई ब्लड प्रेशर को नेचुरल तरीके से करेंगी कम, हमेशा कंट्रोल में रहेगा बीपी!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अर्थराइटिस से परेशान लोगों को जरूर खानी चाहिए ये 5 चीजें, जोड़ो में दर्द और सूजन से मिलेगा छुटकारा!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -