होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Raksha Bandhan 2018: राखी पर बहन को देने के लिए 6 Top Gift Idea हैं ये...

Raksha Bandhan 2018: राखी पर बहन को देने के लिए 6 Top Gift Idea हैं ये...

हम बता रहे हैं ऐसे 6 आईडिया (Top Gift Idea) जो उसे यकीनन खुशी के साथ-साथ देंगे सेहतमेंद लाइफ...

Raksha Bandhan 2018: राखी पर बहन को देने के लिए 6 Top Gift Idea हैं ये...

Raksha Bandhan आने ही वाला है. यकीनन आपने अब तक यह सोच लिया होगा कि आपनी बहन को इस राखी (Rakhi 2018) को क्या तोहफा (Gift on Raksha Bandhan) देना है. Raksha Bandhan 2018 का यह मौका होता है भाई बहन के रिश्ते को मनाने का. तो अगर आप इस मौके पर अपनी बहन को देना चाहते हैं कोई खास तोहफा जो उसे हमेशा याद रहे तो हम बता रहे हैं ऐसे 6 आईडिया (Top Gift Idea) जो उसे यकीनन खुशी के साथ-साथ देंगे सेहतमेंद लाइफ...


मेंबरशिप 

preity zinta gym


हो सकता है कि आपकी बहन खुद को फिट रखना चाहती हो, लेकिन घर पर ही एक्सरसाइज या कुछ वीडियो देख कर योगा वगैरह करती हो... ऐसे में आप उसे जिम की साल भर की मेंबरशिप गिफ्ट कर सकते हैं. यह उसके लिए एक्साइटमेंट और हेल्थ दोनों से ही भरा तोहफा होगा.

स्मार्ट वॉच



wearable tech smart watch istock


अगर आपकी बहन को घडि़यों का शौक है तो उसे आम घड़ी की जगह एक स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकते हैं. यह उसके लिए एक नया अनुभव होगा और वह इसे अपने दोस्तों के बीच फ्लॉन्ट भी कर सकती है. 

किट

t3i1dqfo


अगर आपकी बहन को योगा, एक्सरसाइज पसंद है तो आप उसे एक किट गिफ्ट कर सकते हैं जिसमें उसके पसंद का सामान ड़ाल सकते हैं. अगर वह स्वीमिंग करती है तो उसे स्वीमिंग सूट, ग्लासिज, कैप वगैरह दे सकते हैं. 
 

स्पोर्टस शूज

0i6t967g

Photo Credit: iStock

कौन ऐसा है जिसे फुटवियर पसंद नहीं. तो आप उसे रनिंग शूज या स्पोर्टस शूज गिफ्ट कर सकते हैं. बाजार में आपको आपके बजट में शूज मिल जाएंगे जो उसे खूब पसंद भी आएंगे. 
जिम वीयर

1t6b696

Photo Credit: iStock

जिम जाने वाली आपकी बहन के पास चाहे जितने भी जिम वियर हों वह उसके लिए कम ही होंगे. तो अगर आप उसे इस रक्षाबंधन पर एक दो जिम वीयर और गिफ्ट कर देंगे तो वह यकीनन खुशी से उझल पड़ेगी.
 

इंश्योरेंस-

health insurance

एक चीज जो सबको करानी चाहिए वह है बीमा या इंश्योरेंस. तो अगर आपकी बहन आपसे छोटी है तो क्यों न इस राखी उसे हेल्थ इंश्योरेंस कर कर दें. यह उसके लिए एक अच्छा और केयर भरा तोहफा होगा.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -