होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  तो क्या 18 साल बाद इस शहर से छ‍िन जाएगा पोल‍ियो मुक्त होने का दर्जा!

तो क्या 18 साल बाद इस शहर से छ‍िन जाएगा पोल‍ियो मुक्त होने का दर्जा!

राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक के बाद मोरोब, मैडांग और ईस्टर्न हाईलैंड्स तीन प्रांतों में पोलियो के वायरस की पुष्टि की गई.

तो क्या 18 साल बाद इस शहर से छ‍िन जाएगा पोल‍ियो मुक्त होने का दर्जा!

Papua New Guinea, पापुआ न्यू गिनी में 18 साल बाद पोलियो का नया मामला (Papua New Guinea) सामने आया है. पापुआ न्यू गिनी को 18 साल पहले पोलियो मुक्त घोषित कर दिया गया था. देश में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक के बाद मोरोब, मैडांग और ईस्टर्न हाईलैंड्स तीन प्रांतों में पोलियो के वायरस की पुष्टि की गई.

स्वास्थ्य मंत्री पुका टेमू ने कहा कि देश में 13 महीने तक यह स्वास्थ्य आपातकाल रहेगा.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डबल्यूएचओ) का कहना है कि अप्रैल महीने में छह साल के बच्चे में पोलियो का वायरस पाया गया और इस तरह के संक्रमण के निशान समान समुदाय के स्वस्थ बच्चों में भी देखने को मिल रहे हैं.

और खबरों के लि‍ए क्लि‍क करें.
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -