होम »  ख़बरें »  पाकिस्तान के लाहौर में हो सकते हैं बिना लक्षण वाले कोविड-19 के 6,70,000 मामले: सरकारी रिपोर्ट

पाकिस्तान के लाहौर में हो सकते हैं बिना लक्षण वाले कोविड-19 के 6,70,000 मामले: सरकारी रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया, “जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई उनके प्रतिशत को देखते हुए अनुमान लगाया गया है कि लाहौर में कोविड-19 के बिना लक्षण वाले 6,70,000 मरीज हो सकते हैं.”

पाकिस्तान के लाहौर में हो सकते हैं बिना लक्षण वाले कोविड-19 के 6,70,000 मामले: सरकारी रिपोर्ट

लाहौर, एक सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के लाहौर में बिना लक्षणों वाले कोविड-19 के अनुमानित छह लाख 70 हजार मामले हो सकते हैं. रिपोर्ट में पंजाब प्रांत की सरकार को इस बाबत आगाह किया गया है और अधिकारियों से आग्रह किया गया है कि संक्रमण के मामलों में “अप्रत्याशित” वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी पुख्ता की जाए. लाहौर पंजाब की राजधानी है जहां अब तक 27,850 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

How To Control Diabetes: इस एक पेड़ के फल और पत्तियां डायबिटीज में हैं असरदार, ब्लड शुगर लेवल को रखते हैं कंट्रोल!

पाकिस्तान में मंगलवार को कोविड-19 के 3,938 ताजा मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 76,398 हो गई. देश में अब तक संक्रमण से 1,621 मौतें हो चुकी हैं. पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों का पता लगाने के लिए लाहौर के अधिकतम स्थानों में हाल ही में सर्वेक्षण किया गया था. 



केला...? कौन, कब, कैसे और कितना खा सकते है...!

PMS Nutrition Diet Tips: क्या होते हैं पीएमएस या Premenstrual syndrome के लक्षण, कैसा हो आहार, क्या खाएं और क्या नहीं



रिपोर्ट में कहा गया, “जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई उनके प्रतिशत को देखते हुए अनुमान लगाया गया है कि लाहौर में कोविड-19 के बिना लक्षण वाले 6,70,000 मरीज हो सकते हैं.” रिपोर्ट में कहा गया, “संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए विशेषकर लाहौर में यह सुझाव दिया गया है कि आने वाले दिनों में किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से निपटने के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधाओं को समय रहते तैयार किया जाए.” 

Home Remedies For Immunity: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कमाल है कच्ची हल्दी, जानें इसके सेवन का सही तरीका!

सर्वेक्षण रिपोर्ट का एक विस्तृत सारांश पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को पिछले महीने सौंप दिया गया था. (भाषा)


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -