होम »  ख़बरें »  प्रोटीन और फाइबर से भरपूर इडली करेगी वजन कम: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से सीखें रेसिपी...

प्रोटीन और फाइबर से भरपूर इडली करेगी वजन कम: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से सीखें रेसिपी...

इस हफ्ते शिल्पा शेट्टी ने प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय व्यंजन इडली को एक नया ट्विस्ट दिया. शिल्पा ने जई के आटे से इडली तैयार की, जो पकवान को बेहद पौष्टिक बनाती है.

प्रोटीन और फाइबर से भरपूर इडली करेगी वजन कम: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से सीखें रेसिपी...

Healthy snacking: शिल्पा शेट्टी से जानें हेल्दी स्नैक्स रेसिपी

खास बातें

  1. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपने प्रशंसकों को स्वस्थ खाने के लिए प्रोत्साहित कर
  2. शिल्पा ने प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय व्यंजन इडली को एक नया ट्विस्ट दिया.
  3. जई के आटे के साथ इडली बनाना पोषण मूल्य को बढ़ा देता है.

एक लोकप्रिय बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जो हर तरह का भोजन खाने के बाद भी एकदम फिट रहती हैं, वह हैं शिल्पा शेट्टी कुंद्रा. फिटनेस डीवा और फूडी, अभिनेत्री हमेशा अपने प्रशंसकों को स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन खाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं. इसके लिए वह सिर्फ बातें नहीं करतीं, बल्कि अपने प्रशंसकों के लिए फिट और शेप में रहने के लिए हेल्दी डाइट टिप्स और रेसिपी साझा करती रहती हैं. शिल्पा एक सेलिब्रिटी हैं, जो संतुलन बनाए रखना जानती हैं और मानती हैं कि आपको अपना वजन कम करने के लिए भूखा नहीं रहना है. हां! उन अतिरिक्त कैलोरी के बारे में चिंता किए बिना हमेशा अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थ खाने का एक तरीका है. तो खुद ही देखिए शिल्पा ने इस सप्ताह आपके लिए क्या खास पेश किया है- 

Remedies For Headache: सिरदर्द को एक मिनट में दूर कर देंगे ये 7 घरेलू नुस्खे

इस डिश को बनते हुए देखें - 





Being a South Indian I just love idlis, I love them even more because they are steamed and super healthy. Today, we will give them a healthier twist by adding oats to it. These Oats Idlis are healthy, tasty and fluffy, and can be eaten with sambhar or any chutney of your choice. You must try this recipe and let me know how you like my version.

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

इस हफ्ते शिल्पा शेट्टी ने प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय व्यंजन इडली को एक नया ट्विस्ट दिया. शिल्पा ने जई के आटे से इडली तैयार की, जो पकवान को बेहद पौष्टिक बनाती है. साबुत अनाज जई पोषक तत्वों में उच्च हैं और अविश्वसनीय रूप से पौष्टिक है. वे आहार फाइबर और प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं, जो इसे वजन घटाने के अनुकूल बनाते हैं. वे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को भी कम करते हैं, जो उन्हें दिल के लिए भी फायदेमंद बनाता है. स्वस्थ वसा में समृद्ध और कार्बोहाइड्रेट में कम, जई के आटे के साथ इडली बनाना आपके पकवान के पोषण मूल्य को और बढ़ा देता है.

जादू की तरह कम होगा बेली फैट, इस तरह कलौंजी करेगी यह कमाल...

जई के आटे के अलावा शिल्पा शेट्टी इडली बैटर बनाने के लिए सूजी और दही का इस्तेमाल किया है. वह मिश्रण में कुछ गाजर और धनिया पत्ती भी मिलाती हैं. गाजर एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और आंखों के लिए अच्छा होता है. विटामिन और खनिजों से भरा हुआ, गाजर कुछ प्रकार के कैंसर के जोखिम को भी कम कर सकता है.

इन सभी सामग्रियों के अलावा इस डिश को बनाने में लेटिन्स का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. आप लेटिन्स से मिलने वाले स्वास्थ्य लाभ को इग्नोर नहीं कर सकते. यह प्रोटीन का अच्छा सोर्स होते हैं जो आपको लंबे समय तक पेट भरा होने का एहसास कराते हैं.

ब्‍लड शुगर का लेवल फ्री होगा लो, ये 10 सप्‍लीमेंट्स अपनाकर देखें

वजन कम करने के लिए हेल्दी स्नैक्स लेना अच्छा विकल्प है. हो सकता है कि आप वजन कम करने के लिए हर तरह का हेल्दी फूड ले रहे हों, लेकिन हेल्दी स्नैक्स एक तरफ तो आपके स्वाद को बढ़ाएंगे दूसरी तरफ वजन कम करने के उद्देश्य को भी पूरा करेंगे.

तो सोचना क्या, आज ही ट्राई करें इस रेसिपी को... 

हेल्थ से जुड़ी और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढें- 

क्यों होता है डायबिटीज, मधुमेह के प्रकार और ब्लड शुगर लेवल को कम करने के घरेलू नुस्खे

Low sperm count: शुक्राणु को कम करती हैं रोज़ाना की ये 6 आदतें

ओरल सेक्‍स से होता है इन STD का खतरा... भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Thyroid Remedies: ये 5 चीजें करेंगी थाइराइड को दूर, आज ही आजमाएं

सेक्‍स के दौरान होने वाली इन कॉमन इन्‍जरी के बारे में जानते हैं आप...

Home Remedies: कब्ज से हैं परेशान तो ये 5 घरेलू नुस्खे दिलाएंगे आराम

टालना चाहती हैं पीरियड्स, तो अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्‍खे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Reduced Sex Drive? 6 सुपरफूड जो बढ़ाएंगे आपकी लिबिडो

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -