होम »  ख़बरें »  कोरोनावायरस की दहशत के बाद यूपी में बंद कर दिया गया यह मंदिर

कोरोनावायरस की दहशत के बाद यूपी में बंद कर दिया गया यह मंदिर

कोरोनावाइरस (Coronavirus) की दहशत अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सताने लगी है. इसे लेकर लोग काफी सजग दिख रहे हैं. इसी कारण बौद्ध तीर्थ श्रावास्ती के डेन महामंग्कोल मंदिर पर ताला डाल दिया गया है.

कोरोनावायरस की दहशत के बाद यूपी में बंद कर दिया गया यह मंदिर

कोरोनावाइरस (Coronavirus) की दहशत अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सताने लगी है. इसे लेकर लोग काफी सजग दिख रहे हैं. इसी कारण बौद्ध तीर्थ श्रावास्ती के डेन महामंग्कोल मंदिर पर ताला डाल दिया गया है. मंदिर प्रशासन ने मुख्य द्वार पर नोटिस बोर्ड लगाते हुए गेट पर ताला लगाकर देशी-विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. नोटिस बोर्ड पर लिखा है कि 'कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए मंदिर को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है. हालत में सुधार आते ही इसे खोल दिया जाएगा.'

बिहार में 6 महीने के बच्चे के पेट से निकला हाथ, पैर और पेट वाला 'भ्रूण'...

उपजिलाधिकारी राजेश मिश्र ने आईएएनएस को बताया, "श्रावस्ती बौद्ध स्थली है. यहां पर विदेशी लोग बड़ी संख्या में आते हैं. एहतियातन उन्होंने मंदिर को बंद किया है. हालांकि इस जिले में अभी तक कोरोनावायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. फिर भी लोग इसके लिए सजग हैं. जागरूकता के कारण इसे बंद किया गया है. कुछ समय बाद खोल दिया जाएगा."



बदन दर्द को हल्के में न लें, हो सकते हैं ये गंभीर रोग, यहां है घरेलू उपाय

यहां के एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि हर साल चीन, जापान, थाईलैंड, श्रीलंका, कोरिया, म्यांमार सहित कई देशों के करीब दो लाख से अधिक बौद्ध भिक्षु व धर्मावलम्बी आते हैं. सर्दियों में अनेक मंदिरों में विशेष ध्यान सत्र चलाए जाते हैं.



Type 2 Diabetes: ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

ज्ञात हो कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. मंदिरों और होटलों की निगरानी भी की जा रही है और एहतियात के तौर पर लोगों को मास्क लगाने की भी सलाह दी जा रही है.

(इनपुट-आईएएनएस)


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -