होम »  ख़बरें »  Coronavirus: कोरोनावायरस के खौफ से ठप हुआ चिकन और मटन का व्यापार, उपराष्ट्रपति ने कहा लोगों की आशंका दूर करे आईसीएमआर!

Coronavirus: कोरोनावायरस के खौफ से ठप हुआ चिकन और मटन का व्यापार, उपराष्ट्रपति ने कहा लोगों की आशंका दूर करे आईसीएमआर!

Coronavirus In India: ऑल इंडिया मुर्गी पालन ब्रीडर्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने नायडू को कोरोनावायरस (Coronavirus) की व्यापक आशंकाओं के मद्देनजर मुर्गी पालन क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया. 

Coronavirus: कोरोनावायरस के खौफ से ठप हुआ चिकन और मटन का व्यापार, उपराष्ट्रपति ने कहा लोगों की आशंका दूर करे आईसीएमआर!

Coronavirus Update: ऑल इंडिया मुर्गी पालन ब्रीडर्स एसोसिएशन ने उपराष्ट्रपति से मुलाकात की.

Coronavirus Outbreak: ऑल इंडिया मुर्गी पालन ब्रीडर्स एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने नायडू को कोरोनावायरस (Coronavirus) की व्यापक आशंकाओं के मद्देनजर मुर्गी पालन क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया. एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने राज्यसभा के सभापति को बताया कि चिकन (Chicken) खाने से कोरोनावायरस होने की झूठी अफवाह से मुर्गी पालन उद्योग के लिए खतरा पैदा हो गया है. ऐसी झूठी अफवाह लोगों में घबराहट पैदा कर रही है. परिणामस्वरूप मुर्गी पालन उत्पादों की खपत में भारी कमी आई है. अमेरिकी जीव विज्ञानी डॉ. ब्रूस लिप्टन का हवाला देते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, "कोरोनावायरस का डर वायरस से अधिक घातक है." उन्होंने कहा, "सभी प्रकार की अफवाहों को रोकना चाहिए और उद्योग को सामान्य बनाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए." उपराष्ट्रपति ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक प्रो. बलराम भार्गव से भी बात की और उन्हें सलाह दी कि वे मुर्गे का मांस और अंडे के उपभोग पर लोगों की आशंकाओं को दूर करने के लिए एक परामर्श जारी करें. उन्होंने कहा, "उपभोक्ताओं और विक्रेताओं को आश्वस्त करने के लिए सही जानकारी का प्रसार आवश्यक है."

Coronavirus In India: कोरोनोवायरस से बचाव करने में हैंड सैनिटाइजर कितने प्रभावी हैं? जानें डॉक्टर्स ने क्या कहा!

क्या आपको कॉफी पीनी चाहिए? एक दिन में इतने कप से ज्यादा न पिएं, डॉक्टर ने बताया एक दिन में कितने कप कॉफी पिएं!


यह बताते हुए कि विशेष रूप से ग्रामीण भारत में लाखों किसान मुर्गीपालन क्षेत्र पर निर्भर हैं, उपराष्ट्रपति ने कहा है कि लोगों को पोषण सुरक्षा प्रदान करने के अलावा किसानों के लिए इस क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है. उपराष्ट्रपति नायडू ने इस बैठक में उपस्थित वित्त और कॉर्पोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से मामले में जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा. उपराष्ट्रपति ने सभी हितधारकों से लोगों को सही जानकारी प्रदान करने के लिए सामूहिक प्रयास करने को कहा.

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस से पहली मौत, संक्रमित लोगों की संख्या 77, नोएडा में मिला एक केस!

ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि सरकार मामले की जांच करेगी और आवश्यकतानुसार कार्रवाई करेगी. इस दौरान तेलंगाना पोल्ट्री ब्रीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सांसद रंजीत रेड्डी और ऑल इंडिया पोल्ट्री ब्रीडर्स एसोसिएशन (एआईपीबीए) के उपाध्यक्ष सुरेश चित्तूरी भी उपस्थित रहे.

-आईएएनएस

और खबरों के लिए क्लिक करें

दूध में एक चम्‍मच अश्वगंधा मिलाकर पीने से तेजी से कम होगा वजन और पेट की चर्बी, जानें कैसे घटेगा Body Fat!

इस चीज को खाने से बढ़ेगी इम्यूनिटी, डायबिटीज होगा कंट्रोल, पाचन और पेट के लिए भी कमाल!

वजन कैसे घटाएं? तेजी से वजन कम करेंगी ये 5 चीजें, आज ही करें Diet में शामिल

डायब‍िटीज और किडनी रोग? जानें डायलिसिस के मरीज कैसे कंट्रोल करें Blood Sugar Level


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाई ब्लड प्रेशर से भी हो सकती है किडनी फेल, जानें Kidney Failure के शुरुआती संकेत, कारण और इलाज!

पाचन को बेहतर करने, इम्यूनिटी बढ़ाने, ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने में कमाल है काली चाय! जानें ब्लैक टी के फायदे-नुकसान

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------