होम »  ख़बरें »  मोदी सरकार कैंसर चिकित्सा को मिशन मोड में लेकर चल रही है: अश्विनी चौबे

मोदी सरकार कैंसर चिकित्सा को मिशन मोड में लेकर चल रही है: अश्विनी चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार कैंसर चिकित्सा को “मिशन मोड” में लेकर चल रही है.उन्होंने कहा कि कैंसर के अधिक से अधिक मरीजों का इलाज  हो सके इसके लिए ऊतक बैंक बनाने की आवश्यकता है.

मोदी सरकार कैंसर चिकित्सा को मिशन मोड में लेकर चल रही है: अश्विनी चौबे

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार कैंसर चिकित्सा को “मिशन मोड” में लेकर चल रही है.उन्होंने कहा कि कैंसर के अधिक से अधिक मरीजों का इलाज हो सके इसके लिए ऊतक बैंक बनाने की आवश्यकता है. विश्व कैंसर दिवस के अवसर पर यहां एक संस्था द्वारा आयोजित उच्च स्तरीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते  हुए चौबे ने अपने विचार रखे.उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कैंसर को जड़ से उखाड़ फेंकने का अभियान छेड़ रखा है.उन्होंने कहा कि केंद्र ने कैंसर रोगियों के लिए कई योजनाएं और नीतियां शुरू की हैं क्योंकि ऐसा देखा गया है कि पचास प्रतिशत मौतें कैंसर का उपचार न हो पाने के कारण होती हैं.सम्मेलन के आयोजकों द्वारा जारी एक वक्तव्य के अनुसार चौबे ने कहा,“हमें  ऊतक बैंक बनाने की भी आवश्यकता है  कि  अधिक मात्रा में लोगों का इलाज संभव हो  सके.”

और खबरों के लिए क्लिक करें

Mallika Sherawat 43 की उम्र में भी लगती हैं 23 की, एक्ट्रेस ने बताया अपनी फिटनेस का राज! मल्लिका शेरावत लेती हैं ये डाइट


केजरीवाल का BJP को जवाब, कहा आतंकवादी नहीं, डायबिटीक हूं, दिन में 4 बार इंसुलिन लेता हूं... पढ़ें कैसे करें डायब‍िटीज कंट्रोल

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com