होम »  ख़बरें »  डिलीवरी के दौरान बच्चे का सिर कटकर डॉक्टर के हाथ में आया, धड़ मां के गर्भ में छूटा

डिलीवरी के दौरान बच्चे का सिर कटकर डॉक्टर के हाथ में आया, धड़ मां के गर्भ में छूटा

लोगों का दिल उस समय दहल गया जब सुना कि नवजात बच्चे का डिलीवरी के समय सिर कट गया और धड़ मां के गर्भ में ही छूट गया. ये दर्दनाक घटना है तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट हॉस्पिलटल की. तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट अस्पताल में दिल दहला देने वाली घटी.

डिलीवरी के दौरान बच्चे का सिर कटकर डॉक्टर के हाथ में आया, धड़ मां के गर्भ में छूटा

तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले की है घटना

लोगों का दिल उस समय दहल गया जब सुना कि नवजात बच्चे का डिलीवरी के समय सिर कट गया और धड़ मां के गर्भ में ही छूट गया. ये दर्दनाक घटना है तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट हॉस्पिलटल की. तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले के अछमपेट अस्पताल में दिल दहला देने वाली घटी. नागरकुरनूल जिले के नादिमपल्ली गांव की 23 वर्षीय स्वाति गर्भवती थीं. उन्हें 18 दिसंबर को अछमपेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनसे डॉक्टरों ने कहा था कि सामान्य डिलीवरी होगी. परिवार का आरोप है कि डिलीवरी करा रही डॉक्टर ने बहुत तेजी से नवजात को खींचा, जिससे उसका सिर धड़ से अलग होकर बाहर आ गया और धड़ गर्भ में ही रह गया. बाद में महिला की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करना पड़ा. परिवार की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं इस मामले में हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट और इस घटना के लिए जिम्मेदार डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है.

Cheese Health Benefits: क्या ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है पनीर? जानें वजन घटाने से लेकर कई शानदार फायदे


नॉर्मल डिलीवरी की कही थी बात


डॉक्टरों ने जांच के बाद परिवार को जानकारी दी थी कि स्वाती की नॉर्मल डिलीवरी कराई जा सकती है. स्वाती ने पुलिस को बताया अछमपेट अस्पताल में पहले मुझे एक इंजेक्शन दिया गया. फिर लेबर रूम में ले जाया गया. वहां डॉक्टर सुधा रानी दो पुरुष डॉक्टरों के साथ मेरी डिलीवरी करा रही थीं. लेकिन, थोड़ी देर बाद मुझे कहा गया कि स्थिति बिगड़ रही है, आपको हैदराबाद के पेटलाबुर्ज मैटरनिटी अस्पताल में रेफर कर रहे हैं. उन्होंने ये नहीं बताया कि दूसरे अस्पताल ले जाने की जरूरत क्यों है. ना ही उन्होंने ये बताया बच्चे का सिर अलग हो गया है.

Winter Health: इन पौधों को घर में लगाने से होंगे गजब फायदे! हवा भी रहेगी शुद्ध

पेटलाबुर्ज में पता चला कि बच्चे का सिर कट गया

स्वाति ने बताया कि जब पेटलाबुर्ज में डॉक्टरों ने मुझे देखा तो मेरे पति और परिजनों के बताया गया कि अछमपेट अस्पताल में नॉर्मल डिलीवरी नहीं कराई गई. सीजेरिया कराया जा रहा था तभी बच्चे का सिर कट गया. धड़ अब भी गर्भवती के शरीर में ही है.

Diabetes Mistakes: डाइबिटीज में खतरनाक हो सकती हैं ये 5 गलतियां, बढ़ा सकती हैं ब्लड शुगर लेवल, ऐसे करें कंट्रोल...

बाद में निकाला गया गर्भ से धड़

हैदराबाद के पेटलाबुर्ज अस्पताल के डॉक्टरों ने इसके बाद वापस ऑपरेशन करके स्वाति के गर्भ से सिर कटे हुए बच्चे का धड़ निकाला.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Detox Liver Food: लीवर को डिटॉक्स करेंगे ये 4 फूड्स, फंक्शनिंग भी होगी बेहतर, रहेंगे स्वस्थ

Headache Causes: सिरदर्द के ये 5 अजीब कारण जानकर हो जाएंगे हैरान! बचाव के लिए जानना जरूरी

Bad Habits: यंग एज में ये 5 गलत आदतें उम्र बढ़ने के साथ आएंगी याद, गंभीर बीमारियों का खतरा

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

घरेलू नुस्खे

Skin Care Tips: चेहरे के दाग-धब्बों, झुर्रियों को इन 5 सुपरफूड्स से करें दूर! हमेशा दिखें जवां

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------