होम »  ख़बरें »  डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर सिर से निकाली 4 इंच की ब्लेड, 26 साल पहले शख्स को मारा गया था चाकू

डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर सिर से निकाली 4 इंच की ब्लेड, 26 साल पहले शख्स को मारा गया था चाकू

चीन के शेडोंग प्रांत में डॉक्‍टरों ने एक शख्स के सिर में से 4 इंच लंबा चाकू निकाला है, जो उसे 26 साल पहले मारा गया था. मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स का नाम दूओरिजी है, जिसे 1990 के दशक में 4 इंच लंबे चाकू से सिर पर मारा गया था और उसके बाद यह उसके सिर में ही फंस गया था.

डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर सिर से निकाली 4 इंच की ब्लेड, 26 साल पहले शख्स को मारा गया था चाकू

घटना चीन के शेडोंग प्रांत की है, सिर में चाकू रहने से आंखों की रोशनी भी चली गई थी

आपने कई अजीबो-गरीब घटनाओं के बारे में सुना होगा, लेकिन इस घटना के बारे में जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे! एक अजीबोगरीब घटना चीन के शेडोंग प्रांत में घटी जिसमें डॉक्‍टरों ने एक शख्स के सिर से 4 इंच लंबा चाकू निकाला है, जो उसे 26 साल पहले मारा गया था. मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स का नाम दूओरिजी है, जिसे 1990 के दशक में 4 इंच लंबे चाकू से सिर पर मारा गया था और उसके बाद यह उसके सिर में ही फंस गया था. इस घटना के बाद शख्स के सिर से कभी चाकू नहीं निकल पाया. उसने 2012 में भी इस मामले में डॉक्टरों की सलाह ली थी. सिर में चाकू के होने के कारण उसे सिर दर्द की समस्या रहने लगी थी और एक आंख की रोशनी भी चली गई थी. हालांकि, उस वक्त भी चाकू को सिर में से नहीं निकाला जा सका.

Stress Management: योग करना लगता है बोरिंग, तो Stress फ्री रहने के लिए अपनाएं ये 5 असरदार तरीके

किंघाई में एक मेडिकल टूर के दौरान डॉक्टर्स ने दूओरिजी के सिर में चाकू देखा. क्षेत्र में हॉस्पिटल्स में इलाज करने की क्षमता न हो पाने के कारण, डॉक्टरों की टीम ने शख्स को इलाज के लिए शेडोंग में ट्रांसफर कर दिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि चाकू, मरीज के सिर के आधार पर था और इस वजह से उसकी आंख पर प्रभाव पड़ा.



डॉक्टरों ने शख्स का ऑपरेशन करने से पहले उसके सिर को अच्छे से स्कैन किया और इसके बाद दो हिस्सों में सर्जरी की. दो घंटे की इस सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने शख्स के सिर से 4 इंच के ब्लेड को बाहर निकाला. इसके बाद 8 अप्रैल को शख्स का एक दूसरा ऑपरेशन किया गया. इसमें उसके घाव को साफ किया गया. 

Skin Care Tips: दमकती और मुलायम स्किन पाने के लिए दही से बनाएं Face Pack, रोजाना लगाने से होगा कमाल!



इस बारे में बात करते हुए डॉक्टर झांग शक्सियांग ने बताया कि, ''शख्स अब काफी हद तक ठीक है और खुद से चल फिर पा रहा है. उसके सिर का दर्द भी खत्म हो गया है और उसकी आंखों की रोशनी भी वापस आ गई है. अब वह फिर से अपना मूंह पूरा खोल पा रहा ह''.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Skin Care Tips: दमकती और मुलायम स्किन पाने के लिए दही से बनाएं Face Pack, रोजाना लगाने से होगा कमाल!

Yoga And Weight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए रोजना करें ये 4 योगासन, नेचुरल तरीके से घटेगा Bell Fat और एक्स्ट्रा चर्बी!

आयुष मंत्रालय के इम्युनिटी बढ़ाने के 10 टिप्स, जिनका आज पीएम ने किया जिक्र

Yoga For Acidity: पेट की गैस और कब्ज के लिए रामबाण है ये एक योगासन, रोजाना अभ्यास करने से मिलेगा फायदा!


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -