होम »  ख़बरें »  महीनों बाद आज चीन में कोरोनावायरस से नहीं हुई एक भी मौत!

महीनों बाद आज चीन में कोरोनावायरस से नहीं हुई एक भी मौत!

चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधी आंकड़ें जनवरी से प्रकाशित किए जाने के बाद से मंगलवार को पहली बार ऐसा हुआ कि देश में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से मौत का एक भी मामला सामने नहीं आया

महीनों बाद आज चीन में कोरोनावायरस से नहीं हुई एक भी मौत!

चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधी आंकड़ें जनवरी से प्रकाशित किए जाने के बाद से मंगलवार को पहली बार ऐसा हुआ कि देश में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से मौत का एक भी मामला सामने नहीं आया. हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 32 नये मामलों के साथ विदेशों से संक्रमित होकर आए लोगों की संख्या 983 पर पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को मौत का कोई मामला सामने नहीं आया.

High Uric Acid! क्यों बढ़ता है यूरिक एसिड, क्या होते हैं कारण, इन 4 ड्रिंक्स से कैसे करें बढ़े यूरिक एसिड को कंट्रोल

चीन में कोरोना वायरस के मृतकों का आधिकारिक आंकड़ा 3,331 है. घातक वायरस से दो माह से जंग लड़ रहे चीन के लिए यह ऐतिहासिक दिन है क्योंकि देश में रविवार तक कोरोना वायरस के चलते लोगों की मौत हो रही थी खासकर वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में. आयोग ने बताया कि चीनी भूभाग पर सोमवार तक कुल 81,740 लोग संक्रमित थे जिनमें अब भी इलाज करा रहे 1,242 मरीज, ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले 77,167 मरीज और बीमारी के कारण मरने वाले 3,331 लोग शामिल हैं. इसने बताया कि जहां सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के घरेलू स्तर पर फैलने का कोई मामला सामने नहीं आया वहीं विदेशों से संक्रमित होकर आए 32 नये मामलों से इनकी संख्या 983 हो गई है. 


Yoga For Immunity: इम्‍यून सिस्‍टम की मजबूती के लिए कारगर हैं ये 4 योगासन, वायरल और बैक्‍टीरियल संक्रमणों को भी रखते हैं दूर!

सोमवार को ही चीनी भूभाग पर कुल 30 ऐसे मामले सामने आए जिनमें संक्रमण की पुष्टि तो हुई है लेकिन कोविड-19 के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. पिछले हफ्ते, चीन ने इस तरह के मामलों की पहली बार जानकारी देनी शुरू की थी जब ऐसे लोगों के बीमारी फैलाने की आशंका को लेकर चिंता बढ़ने लगी थी. आयोग ने बताया कि ऐसे 1,033 मामले अब भी चिकित्सीय निगरानी में हैं जिनमें 275 लोग विदेश से आए हैं. 

सोमवार तक हांग कांग में चार मौत समेत 914 मामले, मकाओ में 44 मामले और ताइवान में पांच मौत समेत 373 मामले सामने आए. चीन ने पहली बार सोमवार को कोरोना वायरस का आधिकारिक घटनाक्रम जारी किया था जिसमें उसने कहा कि कोरोना वायरस का पहली बार वुहान में “दिसंबर 2019 के अंत में'' पता चला जहां संक्रमण को ‘‘अज्ञात कारण वाला निमोनिया” बताया गया था. हालांकि उसने इसकी उत्पत्ति से जुड़े मुख्य सवाल का कोई जिक्र नहीं किया. (इनपुट भाषा)

आम सर्दी-जुकाम, फ्लू और कोरोनावायरस के लक्षणों में कैसे करें फर्क



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com