होम »  ख़बरें »  आगरा के 26 स्कूलों में लगाई जाएंगी सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीनें

आगरा के 26 स्कूलों में लगाई जाएंगी सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीनें

सभी चीजों के पीछे विचार यह है कि लड़कियां एक सशक्त नौजवान महिला के तौर पर आगे बढ़ें और स्थापित वर्जनाओं को तोड़ें.

आगरा के 26 स्कूलों में लगाई जाएंगी सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीनें

आगरा के 26 स्कूलों में जल्द होंगी सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीनें. (Representational)

आगरा के 26 स्कूलों में जल्द ही सैनेटरी पैड वेंडिंग मशीनें लगाई जाएंगी. उत्तर प्रदेश के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. ये वेंडिंग मशीनें सामाजिक उद्यमी और नाइन के संस्थापक अमर तुलस्यान की ओर से उपहार स्वरूप लगाई जाएंगी. इसका उद्देश्य मासिक धर्म के प्रति जागरूकता जगाना है.

ये मशीनें पहले ही सिकंदरा के होली पब्लिक स्कूल, शास्त्रीपुरम के सचदेवा मिलेनियम स्कूल, विजय नगर में आगरा पब्लिक स्कूल, कमला नगर के बालकेश्वर में एंड्रयू पब्लिक स्कूल, बरौली में संत एंड्रयू पब्लिक स्कूल और डॉ. एमएस वर्ल्ड स्कूल में पहुंच चुके हैं. मध्यावधि परीक्षा समाप्त होने के तुरंत बाद ही इसे लगाया जाएगा.

शुद्ध प्लस हाइजिन उत्पाद की सीईओ ऋचा सिंह ने आईएएनएस से कहा, "हमारी कंपनी राज्य के साथ 80 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन तक पहुंच गई है और जल्द ही इसी तरह की 20 और मशीनें दान करेगी. इसके साथ ही हमारी कंपनी मासिक धर्म स्वच्छता किट भी इलाहबाद, वाराणसी और अन्य छोटे शहरों में उपलब्ध कराएगी."


अधिकारी ने कहा, "सभी चीजों के पीछे विचार यह है कि लड़कियां एक सशक्त नौजवान महिला के तौर पर आगे बढ़ें और स्थापित वर्जनाओं को तोड़ें."

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------