होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Remedy For Dry Skin: सर्दियों में ड्राई स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए नेचुरल उपाय है जैतून का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Remedy For Dry Skin: सर्दियों में ड्राई स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए नेचुरल उपाय है जैतून का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Natural Remedy For Dry Skin: रात को सोने से पहले जैतून के तेल का प्रयोग करें. यह स्किन पर सभी मृत कोशिकाओं को हटाकर त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है.

Remedy For Dry Skin: सर्दियों में ड्राई स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए नेचुरल उपाय है जैतून का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Remedy For Dry Skin: सर्दियों में ठंड का मौसम अक्सर ड्राई स्किन की समस्या का कारण बनता है.

खास बातें

  1. सर्दियों में ठंड का मौसम अक्सर ड्राई स्किन की समस्या का कारण बनता है.
  2. Remedy For Dry Skin: इससे त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है.
  3. ऑलिव ऑयल आपकी त्वचा को कोमल बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

How To Treat Dry Skin In Winter: सर्दी का मौसम शुरू हो गया है. सर्दियों में ठंड का मौसम अक्सर ड्राई स्किन की समस्या का कारण बनता है. इससे त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. कभी-कभी लोग त्वचा को हेल्दी रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह हमेशा ज्यादा मदद नहीं करता है. अगर आप भी सर्दियों में त्वचा के रूखेपन से परेशान हैं तो आप ऐसे तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको ग्लोइंग स्किन देगा. वे आपकी त्वचा को कोमल बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. आप सर्दियों के मौसम में रात को सोने से पहले जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपकी त्वचा को चमकदार बना सकता है. इसमें बड़ी मात्रा में विटामिन ए, डी, ई और विटामिन के होता है. यह त्वचा को भीतर से पोषण देकर त्वचा को मॉइस्चराइज करता है.

माइंड फंक्शन को इंप्रूव करने और हड्डियों की मजबूती के लिए सर्दियों में जरूर खाएं ये एक चीजो



जैतून के तेल से मिलेंगे आपको ये फायदे | You Will Get These Benefits From Olive Oil

रात को सोने से पहले जैतून के तेल का इस्तेमाल करें. यह त्वचा पर सभी मृत कोशिकाओं को हटाकर त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने में मदद करता है. साथ ही त्वचा चमकदार और दमकती हुई नजर आती है. इस तेल में बड़ी मात्रा में एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं. यह त्वचा को कई तरह की त्वचा संबंधी समस्याओं से बचाता है. यह त्वचा को जवां दिखने में भी मदद करता है.



जैतून का तेल लगाने का सही तरीका | The Right Way To Apply Olive Oil

सरसों के तेल के साथ जैतून के तेल का प्रयोग करने से इसके फायदे और भी बढ़ जाते हैं. यह त्वचा को भीतर से मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. इसके लिए सबसे पहले 2 चम्मच जैतून का तेल लें और उसमें एक चम्मच सरसों का तेल मिलाएं. इसे त्वचा पर लगाएं. कुछ ही दिनों में सर्दियों में स्किन मॉइश्चराइज और चमकदार बन सकती है.

तेजी से हो रहा है वजन कम, लेकिन पेट पर जमी चर्बी नहीं हो रही कम, तो ये है असली वजह...

खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

मिनरल से भरपूर ये 6 चीजें हड्डियों की मजबूती के लिए हैं फायदेमंद, डाइट में करें शामिल

सर्दियों में पानी के साथ करें गुड़ का सेवन, मजबूत इम्यूनिटी के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Eye Care Tips: सर्दियों में अपनी आंखों का ख्याल रखने के लिए इन टिप्स को अपनाएं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -