होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Weight Loss Drinks: रात को सोने से इन 5 चीजों की चाय पीने से कम हो सकती है पेट की चर्बी, तोंद से मिलेगा छुटकारा

Weight Loss Drinks: रात को सोने से इन 5 चीजों की चाय पीने से कम हो सकती है पेट की चर्बी, तोंद से मिलेगा छुटकारा

Best Weight Loss Tea: मोटापा न केवल आपकी सुंदरता को कम करता है, बल्कि कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बन सकता है. वजन बढ़ने और मोटापे की समस्या से परेशान लोग अपने वजन को कम करने के लिए न जाने कितने उपाय अपनाते हैं.

Weight Loss Drinks: रात को सोने से इन 5 चीजों की चाय पीने से कम हो सकती है पेट की चर्बी, तोंद से मिलेगा छुटकारा

Weight Loss Tea: अगर आप सच में वजन कम करना चाहते तो रात को सोने से पहले इन चाय का सेवन करें.

खास बातें

  1. मोटापा आज के समय की गंभीर समस्या में से एक है.
  2. वजन को ड्रिंक्स की मदद से कम किया जा सकता है.
  3. मेथी को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है.

Best Weight Loss Drinks: मोटापा न केवल आपकी सुंदरता को कम करता है, बल्कि कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी बन सकता है. वजन बढ़ने और मोटापे की समस्या से परेशान लोग अपने वजन को कम करने के लिए न जाने कितने उपाय अपनाते हैं. एक्सरसाइज से लेकर डाइटिंग तक. मगर डाइटिंग करना उन लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है जिनको खाने से अधिक लगाव या फूडी हैं. लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप बिना एक्सरसाइज और डाइटिंग के वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. वो भी कुछ आसान ड्रिंक्स की मदद से. जी हां आपने हमें बिल्कुल सही सुना. वजन को ड्रिंक्स की मदद से कम किया जा सकता है. दरअसल मोटापा आज के समय की गंभीर समस्या में से एक है. अगर आप सच में वजन कम करना चाहते तो रात को सोने से पहले इन चाय का सेवन करें.

इस सर्दी में Back Pain और जकड़न से छुटकारा दिला सकती हैं ये 6 Yoga Stretching, बढ़ेगी आपकी फ्लेसिबिलिटी

फैट कम करने में बेहद मददगार हैं ये ड्रिंक्स | These Drinks Are Very Helpful In Reducing Fat


1. ग्रीन टी


रात के खाने के 1-2 घटें पहले एक कप ग्रीन टी (हरी चाय) का सेवन आपके वजन को कम करने में मददगार हो सकता है. ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल पाया जाता है. ग्रीन टी पीने में बेशक कड़वा होता है, लेकिन यह स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है. ग्रीन का सेवन वजन घटाने ही नहीं बल्कि इम्यूनिटी को मजबूत बनाने भी मदद कर सकता है.

2. कैमोमाइल की चाय

रात को सोने से पहले कैमोमाइल टी का सेवन करना करना काफी लाभदायक माना जाता है. कैमोमाइल टी वजन घटाने के लिए बेस्ट ड्रिंक मानी जाती है. इस ड्रिंक के सेवन से न सिर्फ वजन को कम किया जा सकता है बल्कि अच्छी नींद और शुगर लेवल को भी कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

पुरुषों को क्यों डेली करना चाहिए इन 5 फूड्स का सेवन? इस एक चीज को करते हैं बूस्ट, पाएं हैरान करने वाले फायदे

3. मेथी की चाय

मेथी को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. वैसे तो मेथी का इस्तेमाल ज्यादातर खाना पकाने में स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं की मेथी की चाय का सेवन करने से वजन को भी कम किया जा सकता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और कैलोरी की मात्रा बहुत कम पाई जाती है. रात को सोने से पहले इस चाय के सेवन से मोटापे को कम किया जा सकता है.

4. दालचीनी की चाय

दालचीनी टी बेस्ट नेचुरल ड्रिंक मानी जाती है. इसमें मेटाबॉलिज्म बढ़ाने वाले गुण के साथ कई एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद होते हैं, जो वजन को आसानी से कम करने में मदद कर सकते हैं.

Ashwagandha: जानें अश्वगंधा खाने के फायदे और नुकसान

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

इन 6 तरह के लोगों में होती है Vitamin D की कमी की ज्यादा संभावना, करें उपाय वरना गले पड़ जाएंगी बीमारियां

फैमिली प्लानिंग से पहले कराएं ये टेस्ट, क्यों और कितना जरूरी है एक्सपर्ट से जानें


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैसे पता करें कि Weight Loss Diet आपके लिए काम कर रही है? यहां हैं जानने के 5 बेस्ट तरीके

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -