होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Vidya malvade की फिटनेस और फ्लेक्सिबिलिटी का पता चल गया राज! आप भी स्लिम-फिट बॉडी के लिए लें इंस्पिरेशन

Vidya malvade की फिटनेस और फ्लेक्सिबिलिटी का पता चल गया राज! आप भी स्लिम-फिट बॉडी के लिए लें इंस्पिरेशन

Weight Loss: बॉलीवुड एक्ट्रेस और योगा ट्रेनर विद्या मालवडे अक्सर अपने फिटनेस रूटीन की झलकियां इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. विद्या के फिटनेस रूटीन को देखकर उनके नक्शे कदम पर चलने का मोटिवेशन मिलता है.

Vidya malvade की फिटनेस और फ्लेक्सिबिलिटी का पता चल गया राज! आप भी स्लिम-फिट बॉडी के लिए लें इंस्पिरेशन

Vidya's Fitness Regime: हाल ही में विद्या ने इंस्टाग्राम पर योगा का एक वीडियो पोस्ट किया है.

एक्ट्रेस विद्या मालवडे वो अदाकारा हैं जिन्हें साल 2007 में आई फिल्म 'चक दे' में शानदार अभिनय के लिए पहचाना जाता है. एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ विद्या मालवडे (Vidya Malvade) योगा ट्रेनर भी हैं और उनका फिटनेस रूटीन किसी को भी अचंभित कर सकता है. दरअसल विद्या मालवडे की उम्र 49 साल है लेकिन योग और अपने जबरदस्त फिटनेस रूटीन के चलते विद्या महज 24 साल की ही नजर आती हैं. हाल ही में विद्या मालवडे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योग का एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में विद्या मालवडे की फ्लैक्सिबिलिटी को देखकर फैंस के पसीने छूट रहे हैं. अगर आप भी विद्या मालवडे की तरह उम्र को पीछे छोड़ते हुए फिट रहना चाहते हैं तो उनके फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं.


A post shared by VidyaMMalavade (@vidyamalavade)

विद्या मालवडे की फ्लेक्सिबिटी देखकर आप भी रह जाएंगे दंग!

बॉलीवुड एक्ट्रेस और योगा ट्रेनर विद्या मालवडे अक्सर अपने फिटनेस रूटीन की झलकियां इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. विद्या के फिटनेस रूटीन को देखकर उनके नक्शे कदम पर चलने का मोटिवेशन मिलता है. उम्र को पीछे छोड़ते हुए विद्या खूबसूरती और फिटनेस की एक मिसाल हैं और उनकी इस खूबसूरती का राज है योग. हैरानी की बात ये है कि 49 साल की उम्र में भी विद्या खुद को फिट बनाये रखने का माद्दा रखती हैं.

उनकी फिटनेस का सीक्रेट है योग जिसकी उनकी जिंदगी में खास अहमियत है. अगर आप भी खुद को फिट रखने के साथ ही चेहरे पर अपना ग्लो बरकरार रखना चाहती हैं तो विद्या मालवडे की तरह योग को अपने फिटनेस रूटीन का हिस्सा बना सकती हैं. हाल ही में विद्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर योग का एक वीडियो पोस्ट किया है इस वीडियो में विद्या सूर्य नमस्कार का बहुत ही टफ और मोडिफाइड वर्जन करती हुई नजर आ रही हैं.

विद्या का फिटनेस रिजीम (Vidya's Fitness Regime)

विद्या मालवडे ये सुनिश्चित करती हैं कि वो रोजाना लगभग 90 मिनट तक योगाभ्यास करें. विद्या मालवडे सूर्यनमस्कार के साथ अपना वार्म अप शुरू करती हैं. विद्या के लिए योग कोई नई बात नहीं है. लगभग 15 सालों से विद्या योग कर रही हैं और लगातार प्रैक्टिस के चलते कठिन आसनों को भी बहुत आसानी से कर लेती हैं. विद्या मानती है कि योग से न केवल फ्लैक्सिबिलिटी आती है बल्कि आप अपनी बॉडी को बैलेंस रखने के साथ ही अपने कोर मसल्स को स्ट्रांग बना पाते हैं.

लंग्स को रखना है हेल्दी तो इन चीजों से रखें थोड़ी दूरी

विद्या मालवडे मानती है कि योग के ढेर सारे हेल्थ बेनिफिट्स हैं लेकिन कोई भी बदलाव रातों-रात नहीं होता. इसके लिए हर इंसान को रोजाना योग को अपने रुटीन का हिस्सा बनाना होगा. तो जिस तरह एक बार फिर कोरोना महामारी हमारे इर्द गिर्द घूम रही है, ऐसे में अपने मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए विद्या से इंस्पायर होकर आप भी योग को अपने रेगुलर रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

क्‍या आप अपने पार्टनर के बारे में जानते हैं ये 4 बातें...

लटकती तोंद को कुछ ही दिनों में अंदर करने के लिए 5 आसान और कारगर लाइफस्टाइल चेंजेस


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन लोगों को नहीं खानी चाहिए हल्‍दी! जानें ज्यादा हल्‍दी खाने से होने वाले नुकसान.

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -