होम »  लिविंग हेल्दी »  बीते वक्त को याद कर कैंसर सर्वाइवर Sonali Bendre ने बताया कि कैंसर से लड़ाई के दौरान उन्हें किस चीज ने मजबूत रखा

बीते वक्त को याद कर कैंसर सर्वाइवर Sonali Bendre ने बताया कि कैंसर से लड़ाई के दौरान उन्हें किस चीज ने मजबूत रखा

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) ने लिखा, "समय कैसे उड़ जाता है...आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे ताकत दिखाई देती है, कमजोरी दिखाई देती है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं इच्छाशक्ति देखती हूं."

बीते वक्त को याद कर कैंसर सर्वाइवर Sonali Bendre ने बताया कि कैंसर से लड़ाई के दौरान उन्हें किस चीज ने मजबूत रखा

46 वर्षीय अभिनेत्री को जुलाई 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था.

खास बातें

  1. कैंसर सर्वाइवर्स डे पर सोनाली बेंद्रे ने शेयर किया दमदार पोस्ट.
  2. "आप अपनी पसंद का जीवन बनाते हैं"
  3. "यात्रा वही है जो आप इसे बनाते हैं"

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने "पुरानी बातों को याद किया" और इस बारे में खुलकर बात की कि कैंसर से लड़ाई के दौरान उन्हें किस चीज ने मजबूत रखा. 46 वर्षीय अभिनेत्री को जुलाई 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर का पता चला था. कैंसर सर्वाइवर्स डे पर एक पोस्ट में सोनाली बेंद्रे ने लिखा: "समय कैसे उड़ जाता है... आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं. मैं ताकत देखती हूं, कमजोरी देखती हूं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं सी शब्द को परिभाषित नहीं करने की इच्छा देखती हूं कि इसके बाद मेरा जीवन कैसा होगा." 2018 में अपने कैंसर के निदान के बाद, सोनाली बेंद्रे ने इलाज के लिए न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरी. वह इलाज के बाद दिसंबर 2018 में मुंबई लौटी थीं.

अपनी पोस्ट में, सोनाली ने एक उस समय का और अब का कोलाज शेयर किया, जिसमें उनकी हाल की एक तस्वीर और एक तब की है जब वह कीमोथेरेपी से गुजर रही थीं. सोनाली ने अपने कैप्शन में लिखा, "आप अपनी पसंद का जीवन बनाते हैं. यात्रा वही है जो आप इसे बनाते हैं... इसलिए याद रखें कि किसी समय एक दिन लें और सनसाइन करें."


A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)

इस साल विश्व कैंसर दिवस पर, सोनाली बेंद्रे ने लिखा: "आपकी यात्रा कठिन होने वाली है, लेकिन इसे आशा के साथ लड़ने की कोशिश करें"

पिछले साल एक पोस्ट में, सोनाली बेंद्रे ने इंस्टाग्राम पर एक खुले पत्र में "खुद को नोट" शेयर किया: "जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र स्थिर है और जीवन कैसे बदल गया है. लगभग दो साल हो गए हैं. इन दो सालों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है . मुझे सुरंग के अंत में प्रकाश की तलाश करने के लिए धैर्य दिया."

वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनाली बेंद्रे आखिरी बार टीवी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज में जज के तौर पर नजर आई थीं. सोनाली बेंद्रे को हम साथ साथ है, सरफरोश, दिलजले जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

हेल्थ की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

डायबिटीज रोगियों के लिए 5 सबसे फायदेमंद एक्सरसाइज, आसान हैं रोजाना करने में नहीं होगी परेशानी

तेजी से वजन घटा सकते हैं दालचीनी और शहद, पेट की चर्बी भी होगी आसानी से गायब, जानें कैसे करें सेवन

थकान, वजन बढ़ना और कमजोर इम्यूनिटी सहित ये 7 संकेत बताते हैं कि शरीर में विटामिन सी की कमी है


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेजी से वजन कम करने के लिए सुपर हेल्दी अलसी का काढ़ा, जानें सेवन करने का तरीका और समय

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------