होम »  लिविंग हेल्दी »  क्या हैं करीना कपूर के फिटनेस मंत्र, जानें करती हैं कौन सी एक्सरसाइज

क्या हैं करीना कपूर के फिटनेस मंत्र, जानें करती हैं कौन सी एक्सरसाइज

सिर्फ करीना नहीं सारा अली खान, आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, मलाइका अरोड़ और दीपिका पादुकोण की भी ये फेवरेट एक्सरसाइज है...

क्या हैं करीना कपूर के फिटनेस मंत्र, जानें करती हैं कौन सी एक्सरसाइज

करीना कपूर का फिटनेस वीडियो

अक्सर हम फिटनेस और डाइट हेबिट्स के लिए सेलिब्रिटीज को फॉलो करते हैं. इसकी वजह है उनकी फिट बॉडी. कभी कभी कुछ ऐसे लोग जो एक्सरसाइज के चोर होते हैं सेलेब्स की फिटनेस को देखकर कह देते हैं कि यह उनका इंवेस्टमेंट है या वह इसके लिए दवाएं या महंगी जिम जाते हैं. लेकिन अगर आप उनसे इंस्पायर होते हैं, तो यह एक अच्छी बात है. क्योंकि इसके लिए वह कोई शॉटकट नहीं अपनाते. अब तो सेलिब्रिटीज के वीडियो भी जमकर वायरल हो रहे हैं. हाल ही में एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें करीना कपूर को देखा जा रहा है.

करीना कपूर अपने फिटनेट वीडियो को लेकर चर्चा में आ गई हैं. इस वीडियो में करीना एयरप्लेन एक्सरसाइज़ और पाइलेट्स एक्सरसाइज़ करती नज़र आ रही हैं. करीना की फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित इस वीडियो के लिए लिखती हैं ''एयरप्लेन एक्सरसाइज़ को करने के लिए बहुत कंट्रोल, कॉन्सट्रेशन और स्ट्रेंथ की ज़रूरत होती है. '' यहां देखें करीना के इस एक्सरसाइज़ की पूरी वीडियो.

एयरप्लेन एक्सरसाइज़ करते वक्त ध्यान रखें ये बातें
1. कंधों की इंजरी वाले लोग इस एक्सरसाइज़ को ध्यान से करें. इसे करते वक्त हिप्स के नीचे तकिया या फिर तौलिया फोल्ड करके लगाएं. साथ ही लोअर बैक पर प्रेशर कम ही दें.   
2. प्रेग्नेंट महिलाएं इस एक्सरसाइज़ को करते वक्त प्रोन पोज़िशन से बचें.     
3. मोटे लोग सिर्फ बेसिक एक्सरसाइज़ करें, ज्यादा स्ट्रेचिंग मोच की वजह बन सकती है. 
4. कलाई, गर्दन में फ्रैक्चर और स्पाइनल स्टेनोसिस (रीढ़ की हड्डी का सिकुड़न) की परेशानी से जूझ रहे लोग इस एक्सरसाइज़ से बचें. 

 
 

A post shared by Namrata Purohit (@namratapurohit) on


एयरप्लेन एक्सरसाइज़ के फायदे
1. यह एक्सरसाइज़ पीठ की मसल्स को मज़बूत बनाती है. 
2. इससे कंधों और पूरी बॉडी की मोबिलिटी बढ़ती है. 


पाइलेट्स एक्सरसाइज़
पाइलेट्स एक्सरसाइज़ बॉलीवुड की कई डीवाज़ जैसे सारा अली खान, आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, मलाइका अरोड़ और दीपिका पादुकोण की फेवरेट है. यह सभी एक्ट्रेसेस अपने सोशल अकाउंट्स पर वीडियो और फोटोज़ शेयर करती रहती हैं. आपको बता दें यह एक्सरसाइज़ आपकी पूरी बॉडी को फायदे पहुंचाती है. बॉडी से थकान और दर्द को दूर कर शरीर को मजबूत बनाती है.
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़

................... विज्ञापन ...................

................... विज्ञापन ...................

 

................... विज्ञापन ...................

-------------------------------- विज्ञापन -----------------------------------
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com