होम »  लिविंग हेल्दी & nbsp;»  Father's Day 2019: इस फादर्स डे अपने पापा को दें ये 7 गिफ्ट

Father's Day 2019: इस फादर्स डे अपने पापा को दें ये 7 गिफ्ट

इस साल फादर्स डे 16 जून को मनाया जा रहा है. इस दिन को देश भर में बड़े प्यार और जोश के साथ मनाया जाता है.

Fathers Day 2019: इस फादर्स डे अपने पापा को दें ये 7 गिफ्ट

इस साल फादर्स डे 16 जून को मनाया जा रहा है. इस दिन को देश भर में बड़े प्यार और जोश के साथ मनाया जाता है. छोटे-बड़े सभी बच्चे अपने पापा के प्रति प्यार जाहिर करने के लिए फादर्स डे को अपने-अपने तरीके से मनाते हैं. आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे होंगे. इसके साथ ही आप अपने पापा को उनके फेवरेट तोहफे गिफ्ट करने का सोच रहे होंगे, तो आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट बताएंगे, जिससे ये फादर्स डे आपके पापा के लिए होगा खास और यादगार. इस फादर्स डे अपने पापा को आश्चर्यचकित करने के लिए कुछ अच्छे गिफ्ट के बारे में जानने के लिए नीचे पढ़ें:. 

त्वचा और बालों की सेहत का ध्यान रखना है जरूरी, यहां पढ़ें टिप्स

ये 7 है फादर्स डे के लिए बेस्ट गिफ्ट:



1. फिटनेस ट्रैकर: फिटनेस बैंड और ट्रैकर्स पिछले कुछ सालों से काफी चर्चा में है. बता दें कि ये फिटनेस ट्रैकर्स दैनिक फिटनेस स्तरों पर नज़र रखने में मदद करेगा और इसके माध्यम से आपके पापा खुद को फिट रखना पसंद करेंगे. हमें यकीन है कि यह गिफ्ट आपके पापा को भी काफी पसंद आएगा, तो जल्द से जल्द आप इसे खरीदें और इस फादर्स डे अपने पापा को गिफ्ट करें.

स्मोकिंग छोडने के लिए ई-सिगरेट? बढ़ा सकती है हृदय रोग का जोखिम ज्यादा



2. ड्राई फ्रूट करें गिफ्ट: इस फादर्स डे आप अपने पापा को ड्राई फ्रूट भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये आपके पापा की सेहत के लिए भी फायदेमंद होगा. बता दें बादाम, पिस्ता और अखरोट प्रोटीन से भरपूर होता है और दिल के लिए भी लाभदायक माने जाते है. वहीं ये ड्राई फ्रूट वजन घटाने में भी काफी मदद करते हैं, तो इस फादर्स डे अपने पापा को ड्राई फ्रूट जरूर करें गिफ्ट.

2sg9tr88

3. इस फादर्स डे आप अपने पापा को छुट्टियां मनाने के लिए कहीं बाहर भी ले जा सकते हैं. अगर आप अपने पापा को वादियों की सैर कराना चाहते हैं, तो तुरंत ऑनलाइन पैकेज देखें और बुक करें. वहीं अगर आप उन्हे दक्षिण भारत की सैर कराना चाहते हैं, तो ये भी एक अच्छा विकल्प होगा, तो देर ना करें, जल्द से जल्द ऑनलाइन पैकेज बुक कर इस फादर्स डे अपने पापा को दें शानदार गिफ्ट.

पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को होता है थॉयराइड का खतरा!

4. खेल कोचिंग: हम ये शर्त लगा सकते हैं कि आपने ये कभी नहीं सोचा होगा जो हम आपको बताने जा रहे हैं. इस फादर्स डे आप अपने पिता को किसी खेल के लिए नामांकित करें. इससे उनके स्वास्थ को काफी फायदा मिलेगा. खेल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे अलग-अलग स्तरों में आते हैं. तो इस फादर्स डे यह गिफ्ट भी आप अपने पापा को दे सकते हैं.

प्रेगनेंसी में क्यों होता है डिप्रेशन, शोध में पता चला दोनों का नाता

 5. स्पोर्ट्स जूते: इस फादर्स डे आप अपने पापा को स्पोर्ट्स जूते भी गिफ्ट कर सकते हैं.ये आपके पापा को फिट रखने में मदद करेंगे. ये भी एक अच्छा विकल्प माना जाता है, तो जल्द से जल्द अपने नजदीकी स्पोर्ट्स स्टोर पर जाएं और अपने पापा को स्पोर्ट्स जूते गिफ्ट करें.

जरूर लें सात घंटे की नींद, दिन रहेगा हेल्दी

6. अन्य उपकरण: वहीं उपर दिए गए विकल्पों के अलावा आप अपने पापा को ऐसी चीजें भी गिफ्ट कर सकते हैं जो उनके रोजमर्रा जिंदगी में भी काम आ सके. आप अपने पापा को वायरलेस हेडफ़ोन भी गिफ्ट कर सकेत हैं ये भी एक अच्छा विक्लप हो सकता है. इसके अलावा आप अपने पापा को कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये भी एक बेहतर विकल्प माना जाता है.

सेक्स लाइफ: औरतों के मुकाबले मर्दों में तीन गुना ज्यादा होती है यह चीज

7. अपने पापा के साथ समय बिताएं: इस फादर्स डे अगर आप अपने पापा को कुछ ऐसा गिफ्ट करना चाहते हैं, जिससे उन्हे खुशी मिले, तो आप उनके साथ समय बिता सकते हैं. ये आपके पापा के लिए सबसे बेहतरीन गिफ्ट होगा क्योंकि हर पिता अपने बच्चों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं और इससे उन्हे खुशी भी मिलेगी. समय बिताने के लिए आप उनके साथ कहीं बाहर भी जा सकते हैं, तो जाईए और इस फादर्स डे अपने पापा को ये शानदार गिफ्ट दें.


Promoted
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Immunization Week: टीकाकरण सिर्फ बच्चों के लिए नहीं

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -