होम »  ख़बरें »  एशिया का पहला हेल्थकेयर ब्लॉकचेन मोबाइल ऐप 'हेल्थप्रो' लॉन्च

एशिया का पहला हेल्थकेयर ब्लॉकचेन मोबाइल ऐप 'हेल्थप्रो' लॉन्च

हेल्थप्रो ऐप यह क्लीनिक्स और अस्पतालों के लिए एक विश्वसनीय मंच है, जो रोगी के साथ बेहतर जुड़ाव बनाता है और बीमा, वित्तदाता, फार्मेसी, जांच और स्वास्थ्य कर्मियों को उपभोक्ता तक पहुंचाकर परिचालन क्षमता और वृद्धि में मददगार है.

एशिया का पहला हेल्थकेयर ब्लॉकचेन मोबाइल ऐप हेल्थप्रो लॉन्च

एशिया में हेल्थकेयर के पहले ब्लॉकचेन इनेबल्ड मोबाइल एप 'हेल्थप्रो' को गुरुवार को यहां लॉन्च किया गया यह ऐप अस्पताल, चिकित्सक, जांच केंद्र, फार्मेसी, बीमा और उपभोक्ता/ कॉपोर्रेट ग्राहकों के लिए एक मंच है जोकि हेल्थकेयर को किफायती एवं सुलभ बनाता है. हेल्थप्रो ऐप यह क्लीनिक्स और अस्पतालों के लिए एक विश्वसनीय मंच है, जो रोगी के साथ बेहतर जुड़ाव बनाता है और बीमा, वित्तदाता, फार्मेसी, जांच और स्वास्थ्य कर्मियों को उपभोक्ता तक पहुंचाकर परिचालन क्षमता और वृद्धि में मददगार है.

इस अवसर पर मौजूद भारत में इस्टोनिया के राजदूत रिहो क्रूव ने कहा, "हालिया वर्षो में ब्लॉकचेन का उपयोग बढ़ा है और इस्टोनिया ब्लॉकचेन की क्रांति में अग्रणी है. ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी केवल डाटा की ही सुरक्षा नहीं करती बल्कि एक स्पीड कैमरे जैसा काम करती है, जो पता लगाता है कि किसने, कब और कैसे कानून का उल्लंघन किया. हेल्थप्रो जैसी क्रांतिकारी प्रौद्योगिकी रोगी केन्द्रित है और अस्पतालों के लिए परिचालन के संदर्भ में काफी दक्ष है और यह बहुत जल्द ही एक वरदान साबित होगी."

केयर4यू के चेयरमैन डॉ. कासू प्रसाद रेड्डी ने कहा, "हेल्थप्रो खोजपरक तकनीकों, जैसे एआई और ब्लॉक चेन से पावर्ड है. यह स्वास्थ्य रक्षा की पारिस्थितिकी में स्वास्थ्य सम्बंधी डाटा की सुरक्षा, निजता, संलग्नता और पारस्परिकता बढ़ाकर स्वास्थ्य रक्षा उद्योग को रोगी केन्द्रित बनाने की क्षमता रखता है. ऐसा हो सकता है कि भविष्य में लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधी आवश्यकताओं के लिए हमारे अलावा किसी के पास जाने की जरूरत न पड़े. केयर4यू रोगियों के लिए सरल वित्तीय विकल्प सुनिश्चित करेगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई भी मरीज गंभीर बीमारी होने पर बिना उपचार के वापस ना जाए."



फ्यूचर जनरली इंडिया इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री के.जी. कृष्णमूर्ति राव ने कहा, "हमने ब्लॉक चेन के उपयोग से दावों के त्वरित निपटान के लिए केयर4यू की भागीदारी से 65 अस्पतालों के साथ ब्लॉक चेन प्रौद्योगिकी वाले एक पायलट प्रोग्राम के क्रियान्वयन की योजना घोषित की है. इस समाधान से हमारे ग्राहकों के लिये दावों का निपटान तेजी से, सुसंगत और सुविधाजनक होगा." 

और खबरों के लिए क्लिक करें. 





(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -