होम »  ख़बरें »  बुक फेयर की तर्ज पर लगे फिटनेस फेयर का समापन

बुक फेयर की तर्ज पर लगे फिटनेस फेयर का समापन

मेले के आखिरी दिन बॉडी-बिल्डिंग से जुड़े लोगों और इसके चाहने वालों का जमावड़ा लगा. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर से भारी तादाद में युवाओं की भीड़ उमड़ी.

बुक फेयर की तर्ज पर लगे फिटनेस फेयर का समापन

युवाओं की फिटनेस के प्रति बढ़ती दीवानगी के बीच दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिवसीय हेल्थ और फिटनेस मेले का रविवार को समापन हो गया. मेले के आखिरी दिन बॉडी-बिल्डिंग से जुड़े लोगों और इसके चाहने वालों का जमावड़ा लगा. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर से भारी तादाद में युवाओं की भीड़ उमड़ी. मेले में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, मिस वर्ल्ड फिटनेस श्वेता राठौर, जर्मनी के चर्चित बॉडी-बिल्डर डेविड हॉफमैन समेत फिटनेस जगत की कई दिग्गज और जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की और युवाओं के साथ फिटनेस और बॉडी-बिल्डिंग के टिप्स साझा किए.

मिस वर्ल्ड फिटनेस श्वेता राठौर ने बताया कि बॉडी-बिल्डिंग के लिए पैशन के साथ-साथ पेशेंस भी होना चाहिए. अच्छी फिटनेस और बेहतरीन बॉडी के लिए कड़े अनुशासन, सही डाइट, अच्छी क्वालिटी के फिटनेस इक्विपमेंट्स का भी ख्याल रखना चाहिए.

जर्मनी के चर्चित बॉडी-बिल्डर और वीडर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर डेविड हॉफमैन ने बताया कि कौन सा प्रोटीन कितनी मात्रा में लेना है, इस बात का ख्याल जरूर रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिटनेस के प्रति भारतीय युवाओं का रुझान शानदार है. 



कार्यक्रम के अंत में दलेर मेंहदी और गुरु मान के गानों पर युवाओं ने जमकर ठुमके लगाए. (इनपुट आईएएनएस) 



और खबरों के लिए क्लिक करें. 

टिप्पणी

NDTV Doctor Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं सेहत से जुड़ी नई शोध और रिसर्च की खबरें, तंदुरुस्ती से जुड़े फीचर्स, यौन जीवन से जुड़ी समस्याओं के हल, चाइल्ड डेवलपमेंट, मेन्स हेल्थवुमन्स हेल्थडायबिटीज  और हेल्दी लिविंग अपडेट्स. 

वेब स्टोरीज़
--------------------------------विज्ञापन---------------------------------- -